UP By-Election: बीजेपी ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, ये दो सीटें छोड़ीं

UP By-Election: उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 7 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. राज्य में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. खास बात यह है कि भाजपा ने करहल सीट से अनुजेश यादव को मैदान में उतारा है, जो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का गढ़ माना जाता है.

Dimple Yadav
Dimple Yadav

UP By-Election: उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 7 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. राज्य में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. खास बात यह है कि भाजपा ने करहल सीट से अनुजेश यादव को मैदान में उतारा है, जो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का गढ़ माना जाता है. 

भाजपा ने सीसामऊ और मीरापुर सीटों पर अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सीसामऊ पर उम्मीदवार का नाम तय किया जा रहा है, जबकि मीरापुर सीट को राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) को दिया जा सकता है. उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए बीजेपी ने गुरुवार को सात उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं:

लिस्ट में ये नाम शामिल

कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर
गाजियाबाद से संजीव शर्मा
खैर से सुरेंद्र दिलेर
करहल से अनुजेश यादव
फूलपुर से दीपक पटेल
कटेहरी से धर्मराज निषाद
मझवां से सुचिस्मिता मौर्य

भाजपा की चुनौतियां

उत्तर प्रदेश में जिन 9 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें कुछ सीटों पर भाजपा के लिए चुनौतियां हैं. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि करहल सीट भाजपा के लिए सबसे मुश्किल होगी. इसके अलावा मुरादाबाद की कुंदरकी सीट भी चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि भाजपा ने यहां सिर्फ 1993 में जीत हासिल की थी. कानपुर की सीसामऊ सीट पर भी भाजपा को समाजवादी पार्टी से कड़ी टक्कर मिल सकती है. 

calender
24 October 2024, 12:16 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो