UP Byelection 2024: कोई कैदी तो कोई स्टार! सपा के प्रचारकों की लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

UP Byelection 2024: उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं. इनमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम आजम खां का है. जो अभी जेल में बंद हैं.

Dimple Yadav
Dimple Yadav

UP Byelection 2024: उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें कई चर्चित नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव, डिंपल यादव, जया बच्चन, और आजम खां जैसे नेता हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि आजम खां अभी जेल में हैं, इसलिए यह देखना होगा कि वे कैसे प्रचार कर पाते हैं.

प्रचारकों की सूची

समाजवादी पार्टी की सूची में कुल 19 स्टार प्रचारक हैं. इनमें प्रमुख नाम हैं:

- अखिलेश यादव
- रामगोपाल यादव
- मोहम्मद आजम खां
- डिंपल यादव
- जया बच्चन
- शिवपाल सिंह यादव
- रामजी लाल सुमन
- श्याम लाल पाल
- बाबू सिंह कुशवाहा
- हरेंद्र मलिक
- लालजी वर्मा
- अवधेश प्रसाद
- नरेश उत्तम पटेल
- इंद्रजीत सरोज
- माता प्रसाद पाण्डेय
- विशम्भर प्रसाद निषाद
- राम अचल राजभर
- ओम प्रकाश सिंह
- कमाल अख्तर

उपचुनाव की जानकारी

उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को होना है. इनमें गाजियाबाद सदर, मीरापुर, फूलपुर, मझवां, करहल, कुंदरकी, खैर, कटेहरी और सीसामऊ शामिल हैं. एक सीट, मिल्कीपुर, पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है.

मतदान और गणना

मतदान 13 नवंबर को होगा, और मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी. ये सीटें उन विधायकों के खाली होने के कारण हैं, जो सांसद बन गए हैं. इस उपचुनाव को 2027 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए एक सेमीफाइनल माना जा रहा है. खास बात यह है कि इन 9 सीटों में उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया गया है.

calender
26 October 2024, 01:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो