आजकल लोग लाइक्स, सबस्क्राइबर, कमेंट, बेल आइकन के चक्कर में घिर गए हैं। वीडियो बनाकर सोशल मीडिया का चस्का ऐसा है, कि कुछ भी करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया के ये वायरल प्राणी कई बार कानून तक को तोड़ने में नहीं चूकते। खासकर तब जब रील बनानी हो। इन्हीं रील्स के चक्कर में वो खतरों से भी खेल रहे है। जिसके पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें सार्वजनिक जगह पर नियमों को तोड़ते हुए रील बनाने के चक्कर दिक्कत पैदा की है। कई बार जान जोखिम में भी डाली है। और तो और कई युवाओं को पुलिस गिरफ्तार कर जेल में डाल चुकी है।

ऐसा ही एक मामला गोरखपुर से आया है। जहां पर जीआरपी ने एक बड़ी चौंकाने वाली कार्रवाई की है। यहां कार्टून कैरेक्टर मिक्की माउस बनकर घूम रहे एक युवक को रेलवे पुलिस ने धर लिया है। जो गोरखपुर केश्रीमान जी नंदा नगर रेलवे क्रॉसिंग पर रील बना रहा था। लेकिन उसे नहीं पता था कि उसकी इस हरकत का भी कोई वीडियो बना रहा है। इसी वीडियो बनाने के चश्का सूरज कुमार नाम के एक व्यक्ति को महंगा पड़ा गया। रील के चलते रेलवे पुलिस ने ना सिर्फ केस दर्ज किया है। बल्कि उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार गोरखपुर में रेलवे क्रॉसिंग पार करके रील बनाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुया था। जिसमें युवक मिक्की माउस के कपड़े पहनकर गुजरती ट्रेन के पास खड़ा हो गया था। उसका साथी वीडियो बना रहा था। इस पूरी घटना को क्रॉसिंग से दूर खड़ा एक शख्स ने ना सिर्फ वीडियो बनाया बल्कि वायरल कर दिया। जिसके बाद रेलवे का नियम तोड़ने पर आरोपी पर रविवार को मामला दर्ज किया गया।  हालांकि उस समय आरोपी की पहचान नहीं की जा सकी थी। क्योंकि चेहरे पर मिक्की माउस था। लेकिन वायरल वीडियो और उसकी जांच में जुटी पुलिस ने सोशल मीडिया से उसका पता लगा लिया।

मामले की जांच जीआरपी के दारोगा दीपक कर रहे थे। जिन्हें सूचना मिली की रविवार को भी रेलवे गेट संख्या 157 पर मिक्की माउस का पोशाक पहनकर वीडियो बनाने वाला फिर से रेलवे गेट संख्या 157 पहुंचा है। इसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई शुरु की। सटीक सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे रोक लिया और उससे पूछताछ की। पुलिस को आरोपी ने बताया कि उसका नाम सूरज कुमार है और उसके पिता का नाम रामकुमार है। युवक शाहपुर इलाके का रहने वाला है।