ताजमहल में गंगाजल के बाद पेशाब कांड, मचा हड़कंप, वायरल हो रहा VIDEO

Taj Mahal News: ताजमहल में गंगाजल के बाद अब पेशाब कांड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 2 व्यक्ति ताजमहल के गार्डन में पेशाब करते दिखाई दे रहे हैं. इस बीच वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल  होने के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने जांच के आदेश दे दिए हैं. एएसआई की ओर से कहा गया कि पूरे घटना की जांच कराई जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Taj Mahal News: सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई हैरान कर देने वाला वीडियो अक्सर ही वायरल होता रहता है. इस बीच इंटरनेट पर ताजमहल के अंदर का एक शर्मनाक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में 2 लोग ताजमहल के गार्डन में पेशाब करते दिखाई दे रहे हैं. इससे पहले भी एक बार ताजमहल में गंगाजल चढ़ाने का  मामला सामने आया था. ताजमहल में हुए इस पेशाब कांड का वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों ने वहां तैनात सीआईएसएफ के जवानों पर सवाल खड़े किए हैं. फिलहाल पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो कब का है? इसको लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं लग पाई है.  वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि ताजमहल के मुख्‍य मकबरे से 300 मीटर की दूरी पर दो पर्यटक एक-दूसरे से कुछ ही दूरी पर खुले में पेशाब करते हुए नजर आ रहे हैं. 

ASI ने दिए जांच के आदेश 

इस बीच वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल  होने के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने जांच के आदेश दे दिए हैं. एएसआई की ओर से कहा गया कि पूरे घटना की जांच कराई जा रही है. बता दें,, कि ताजमहल में रायल गेट के पूर्वी और पश्चिमी बरामदे में पर्यटकों के लिए ही शौचालय बनाया गया है. 

इससे पहले गंगाजल चढ़ाने का आया था मामला 

बता दें, कि ताजमहल परिसर में चप्‍पे-चप्‍पे पर सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं. साथ ही पूरे परिसर की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगे हैं. इन सबके बावजूद ऐसी घटना होना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है. इससे पहले भी इस तरह की गतिविधियां सामने आ चुकी हैं. पिछले दिनों ताजमहल में गंगाजल चढ़ाने का वीडियो वायरल हो गया था. साथ ही गुंबद में भगवा झंडा लहराने की घटना भी सामने आई थी.

आगरा में हो रहीं लगातार बारिश 

दरअसल, आगरा में लगातार तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश  हो रही है. जिसके चलते ताजमहल के मुख्य गुंबद में पानी का रिसाव हुआ है. इस दौरान ताजमहल के परिसर में एक बगीचा भी पानी में डूब गया, जिसका वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और पर्यटकों का ध्यान आकर्षित किया.

calender
14 September 2024, 09:03 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!