Uttarakhand Weather: पहाड़ों पर अगले 24 घंटे बारिश-बर्फबारी से मिलेगी राहत, लेकिन छाया रहेगा कोहरा

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी से राहत मिलेगी। इस दौरान धुंध छाए रहने की संभावना जताई गई है।

Shruti Singh
Shruti Singh

उत्तराखंड और ऊंचाई वाले राज्यों में बारिश और बर्फबारी के बाद ठंड में जबरदस्त इजाफा हुआ है। दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से पहाड़ों से लेकर मैदानी राज्यों तक झमाझम बारिश हुई और ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी देखने को मिली। इससे लोगों को ठिठुरन भरी ठंड का सामना करना पड़ा। लेकिन अब मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटों तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी से राहत मिलेगी। इस दौरान धुंध छाए रहने की संभावना जताई गई है।

बारिश-बर्फबारी से मिलेगी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता कम होने की वजह से फिलहाल बारिश, बर्फबारी और ठंड से कुछ हद तक राहत मिलने के आसार है। IMD के अनुसार, राज्य के ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। बता दें कि हरिद्वार में कोहरा (Fog) छाए रहने की संभावना है।

भारी बर्फबारी की बीच जमकर झूमे पर्यटक

गौरतलब है कि बीते दिनों हुई बर्फबारी ने जहां एक ओर ठंड में इजाफा किया, वहीं इस बर्फबारी का पर्यटकों ने जमकर लुत्फ उठाया। शिमला, मनाली, औली और आसपास के इलाकों में भारी बर्फबारी को लोगों ने खूब एंजॉय किया। ऐसे में इन जगहों पर पर्यटकों का तांता लगा रहा, हर कोई स्नोफॉल (Snowfall) की उन मनमोहक तस्वीरों को कैमरे में कैद करने में व्यस्त था।

पहाड़ो पर बर्फबारी से मैदानी क्षेत्रों में बढ़ी ठंड

पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में ठंड बढ़ गई है। उत्तर भारत के कई राज्य शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में अगले तीन दिनों तक सर्द हवाओं से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

calender
31 January 2023, 12:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो