केजरीवाल के जेल में होने से विधानसभा चुनाव में कितना पड़ेगा असर! BJP ने बनाई ये रणनीति

देश की राजधानी दिल्ली के लिए विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने इस बार दलित वोटरों को साध रही दिल्ली की सत्ता को कैसे अपनाया जाए. भाजपा ने अनुसूचित  जाति के मतदाताओं को अच्छी- खासी संख्या वाले 30 विधानसभा सीटों को जीतने के लिए विशेष रणनीति बना रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Assembly Election: देश की राजधानी दिल्ली के लिए विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने इस बार दलित वोटरों को साध रही दिल्ली की सत्ता को कैसे अपनाया जाए. भाजपा ने अनुसूचित  जाति के मतदाताओं को अच्छी- खासी संख्या वाले 30 विधानसभा सीटों को जीतने के लिए विशेष रणनीति बना रही है.

पार्टी के नेताओं के मुताबिक साल 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय राजधानी में अनुसूचित जाति के मतदाताओं की अच्छी- खासी संख्यां वाले 12 आरक्षित सीटों सहित 30 विधानसबा क्षेत्रों में भाजपा जल्द ही पहुंच बढ़ाने के लिए काम करना शुरू कर देगी.

दिल्ली में कब है चुनाव?

दिल्ली विधानसभा चुनाव साल 2025 में फरवरी के महीने में होने वाला है. 2020 के चुनावों में भाजपा ने 70 विधानसभा सीटों में से 8 सीटें जीतीं थी. भाजपा SC अरक्षित सीटों में से एक भी नहीं जीत पाई थी. वहीं आम आदमी पार्टी ने सभी आरक्षित सीटों सहित 62 सीटों पर जीत हासिल किया है. लेकिन साल 2024 के आम चुनाव में भाजपा पार्टी जीत को लेकर सभी सीटों पर जीत हासिल की है. 

केजरीवाल में जेल में होने से विधानसभा चुनाव पर कितना पड़ेगा असर!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीते कई महीनों से जेल में है. हालांकि केजरीवाल 10 मई को 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे जिसका कारण था देश में आम चुनाव था हालांकि AAP ने एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई दिल्ली की सातों सीट पर भाजपा ने विजय हासिल कर ली है, बता दें कि केजरीवाल ने रविवार (2 जून) की शाम 5 बजे तिहाड़ जेल में सरेंडर किया. इससे पहले वे आम आदमी पार्टी (AAP) के दफ्तर गए और कार्यकर्ताओं से मिले. उन्होंने कहा, 'मैं देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं. मुझे नहीं पता कब वापस आऊंगा। वहां मेरे साथ क्या-क्या होगा, मुझे नहीं पता.
 

calender
21 July 2024, 11:41 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!