Video: सामने आया दिल्ली के स्कूल के पास विस्फोट का CCTV फुटेज, देखिए

Delhi School Blast: दिल्ली के रोहिणी में रविवार सुबह सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए बम धमाके ने इलाके में सनसनी फैला दी है. घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां तुरंत हरकत में आ गईं और मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की. स्कूल के पास धमाके का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Delhi School Blast: दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में रविवार सुबह सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए बम धमाके ने इलाके में सनसनी फैला दी है. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन विस्फोट से स्कूल की दीवार, आस-पास की दुकानें और एक कार को नुकसान पहुंचा है. 

स्कूल के पास धमाके का सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है. घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां तुरंत हरकत में आ गईं और मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की टीमों को भी मौके पर तैनात किया गया. इस घटना के साथ ही देश भर में चल रही बम की धमकियों ने दिल्लीवासियों की चिंता बढ़ा दी है.

विस्फोट की जांच

विस्फोट की जानकारी सुबह 7:50 बजे मिली, जिसके बाद बम निरोधक दस्ते और पुलिस फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा किए. टीम ने स्कूल के पास से सफेद पाउडर और मिट्टी के नमूने इकट्ठा किए, जिनकी जांच की जा रही है. पुलिस को संदेह है कि यह एक देशी बम हो सकता है, लेकिन सटीक जानकारी जांच के बाद ही मिल पाएगी.

एनआईए और एनएसजी की टीमों की कार्रवाई

विस्फोट की गंभीरता को देखते हुए एनआईए और एनएसजी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. एनएसजी कमांडो ने पूरे इलाके की तलाशी के लिए रोबोट तैनात किए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कहीं और कोई विस्फोटक सामग्री न हो. अधिकारियों ने बताया कि त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस पहले से ही हाई अलर्ट पर थी और विस्फोट के बाद सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है.

मोबाइल नेटवर्क डेटा और सीसीटीवी फुटेज की जांच

पुलिस ने घटना के समय के आसपास के मोबाइल नेटवर्क डेटा एकत्र किए हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उस वक्त इलाके में कौन-कौन मौजूद थे. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं ताकि घटना के संबंध में और जानकारी प्राप्त हो सके. पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.

त्योहारी सीजन में सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली पुलिस पहले से ही त्योहारों के मौसम को देखते हुए हाई अलर्ट पर थी. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां और सतर्क हो गई हैं. अधिकारी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आगे कोई और अप्रिय घटना न हो.

calender
20 October 2024, 05:26 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो