हरियाणा चुनाव में विनेश की एंट्री! बजरंग पूनिया के साथ फोगाट ने राहुल गांधी से की मुलाकात

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक दल चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं. पिछले कुछ दिनों की अटकलों के बाद अब विनेश फोगाट और राहुल गांधी की मुलाकात की खबर आई है. भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की है. दोनों पहलवानों और राहुल गांधी के मुलाकात की तस्वीर सामने आई है, जिसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि विनेश फोगाट कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव में एंट्री ले सकती हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इससे पहले ही रेसलर विनेश फोगाट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. वहीं, टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने भी विपक्ष के नेता से मुलाकात की. वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को कहा था कि वह केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद फोगाट को लेकर स्थिति स्पष्ट करेगी.

सांसद राहुल गांधी नेआज सुबह विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से तकरीबन 15 मिनट तक मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि बजरंग पुनिया कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. साथ ही राहुल गांधी से मुलाकात के बाद विनेश और पुनिया दोनों कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के आवास पर पहुंचे हैं.

विनेश ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मुलाकात की

बता दें कि इससे पहले विनेश ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मुलाकात की थी. जिसपर हुड्डा ने कहा था कि कांग्रेस उन सभी का स्वागत करती है जो पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. हुड्डा ने कहा था, ‘एक एथलीट किसी विशेष पार्टी या राज्य से संबंधित नहीं होता है. एक एथलीट पूरे देश का होता है. यह उसकी मर्जी है कि वह किसी पार्टी में शामिल होती हैं. जो कोई भी कांग्रेस पार्टी में आता है, हम उसका हमेशा स्वागत करते हैं. यह उनका फैसला है कि वह क्या करना चाहती हैं.’

विनेश फोगाट को दादरी से मिल सकता है टिकट

इतना ही नहीं पेरिस से लौटने के बाद  पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा रेसलर विनेश फोगाट से मिलने आईजीआई एयरपोर्ट भी गए थे. जहां उन्होंने पहलवान को गदा देकर सम्मानित किया था. विनेश और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने से हरियाणा की राजनीति पर बड़ा असर पड़ सकता है. सियासी गलियारों में चल रहे कयास के मुताबिक विनेश फोगाट को दादरी से टिकट दिया जा सकता है. वहीं, बजरंग पूनिया बादली से टिकट मांग रहे हैं लेकिन कांग्रेस इस सीट की जगह उन्हेंं किसी जाट बहुल सीट से उतारने का प्लान कर रही है. 

calender
04 September 2024, 12:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!