IMD Rainfall Alert: राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। आज यानि 24 जनवरी को दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार सुबह की शुरुआत हल्की बूंदाबांदी के साथ हुई। ऐसे में हल्की बारिश और सर्द हवाओं से एक बार फिर ठंड में इजाफा होने की संभावना है। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बूंदाबांदी

मौसम विभाग की माने तो, दिल्ली में 26 जनवरी तक काले बादल छाए रहेंगे और ऐसे में कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। बारिश की वजह से ठंड बढ़ सकती है। दरअसल, 23 जनवरी की रात से ही पश्चिमी हिमालय पर एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसके चलते मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

इन जगहों पर बर्फबारी के आसार

IMD ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 और 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश या बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। वहीं दिल्ली और आसपास के इलाकों में 24 से 26 जनवरी के बीच हल्की बारिश और बादल छाए रहने का अनुमान जताया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से ठंड का प्रकोप थोड़ा कम था। दोपहर के समय धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिल रही थी। लेकिन अब एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने दिल्ली में 24 से 26 जनवरी के बीच बूंदाबांदी का आसार जताया है। इससे साफ है कि एक बार फिर लोगों को कड़ाके की सर्दी और बर्फीली हवाओं का सामना करना पड़ेगा क्योंकि बारिश की वजह से ठंड बढ़ सकती है।