'जब आतंकवादी हिंदू सैनिकों को मारते हैं तब आपको...', महबूबा मुफ्ती पर क्यों भड़के असम CM हिमंत बिस्वा सरमा?

Assam CM Himanta Biswa Sarma: हरियाणा के सोनीपत में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज यानी रविवार को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह के साथ 'एकजुटता' व्यक्त करने के लिए निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरुल्लाह को मार डाला है. यह उनके देश का मामला है. लेकिन आज, कश्मीर में, महबूबा मुफ्ती कहती हैं कि वह चुनाव प्रचार नहीं करेंगी क्योंकि उन्हें हसन नसरुल्लाह के मारे जाने का दुख है.

JBT Desk
JBT Desk

Assam CM Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह के साथ 'एकजुटता' व्यक्त करने के लिए निशाना साधा, जो बेरूत में एक इजरायली हवाई हमले में मारा गया था. हरियाणा के सोनीपत में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा कि अभी इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है. इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरुल्लाह को मार डाला है. यह उनके देश का मामला है. लेकिन आज, कश्मीर में, महबूबा मुफ्ती कहती हैं कि वह चुनाव प्रचार नहीं करेंगी क्योंकि उन्हें हसन नसरुल्लाह के मारे जाने का दुख है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, असम सीएम ने कहा,  'मैं महबूबा, फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं.  जब आतंकवादी हिंदू सैनिकों को मारते हैं, तो आपको दुख होता है या नहीं?  सरमा का यह हमला जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा रविवार को  'लेबनान और गाजा के शहीदों, विशेष रूप से हसन नसरल्लाह के साथ एकजुटता में' अपना चुनाव अभियान रद्द करने के एक दिन बाद आया है.

महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा था?

महबूबा मुफ्ती ने  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था, 'लेबनान और गाजा के शहीदों विशेष रूप से हसन नसरुल्लाह के साथ एकजुटता में कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं. हम इस दुख की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं.'

'ये मगरमच्छ के आंसू हैं' 

इस बीच बीजेपी ने उनके हाव-भाव को लेकर महबूबा मुफ्ती की आलोचना की है.  'हसन नसरुल्लाह की मौत से महबूबा मुफ्ती को दर्द क्यों होता है. न्यूज एजेंसी  एएनआई के अनुसार जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने कहा, 'ये मगरमच्छ के आंसू हैं और लोग इसके पीछे की मंशा को समझते हैं. इस तरह की साजिश से कुछ हासिल नहीं होगा; हमें मानवता के नाते बोलना चाहिए।"

'हसन नसरल्लाह इजरायली हवाई हमले में मारा गया'

बीते दिन शनिवार को, इजरायली सेना ने कहा कि उसने लेबनान की राजधानी बेरूत में हवाई हमले में 64 वर्षीय हिज़्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार गिराया. 'हसन नसरल्लाह मर चुका है,'  सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल नादव शोशानी ने एक्स पर घोषणा की.  इस बीच इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने नसरल्लाह की हत्या को आने वाले वर्षों में क्षेत्र में शक्ति संतुलन को बदलने की दिशा में एक आवश्यक कदम बताया है.  नेतन्याहू ने एक बयान में आने वाले दिनों में चुनौतियों की चेतावनी दी. वहीं  बाद में हिजबुल्लाह ने नसरल्लाह की हत्या की पुष्टि की. 

calender
29 September 2024, 10:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो