Jharkhand: कौन है दुश्मन! बदमाशों ने उड़ा दिया रेलवे ट्रैक, इलाके में मचा हड़कंप

Railway Track Explosion: देश भर में ट्रेन हादसे काफी ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. इस बीच कई जगहों से रेलवे ट्रेक से छेड़छाड की भी खबरें सामने आ रही है. कहीं ट्रेक से लोहे के रॉड बरामद हो रहे हैं. तो कहीं से सिलेंडर. लेकिन इस बार तो हद ही हो गई. दरअसल झारखंड के एक जिले से ट्रेन को डिरेल करने को लिए कुछ अराजक तत्वों ने रेलवे ट्रेक को ही उड़ा दिया. हालांकि कोई घटना नहीं हुई.

JBT Desk
JBT Desk

Railway Track Explosion: देश भर में ट्रेन हादसे काफी ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. इस बीच कई जगहों से रेलवे ट्रेक से छेड़छाड की भी खबरें सामने आ रही है. कहीं ट्रेक से लोहे के रॉड बरामद हो रहे हैं. तो कहीं से सिलेंडर. लेकिन इस बार तो हद ही हो गई. दरअसल झारखंड के एक जिले से ट्रेन को डिरेल करने को लिए कुछ अराजक तत्वों ने रेलवे ट्रेक को ही उड़ा दिया. हालांकि कोई घटना नहीं हुई. लेकिन ये बलास्ट इतना खतरनाक था कि ट्रैक का बड़ा हिस्साा टूट गया और पटरी पर करीब तीन फीट गहरा गड्ढा हो गया. तो आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है. 

यह पूरा मामला साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र के रांगा घुट्टू गांव के पास लालमटिया का है. जहां से फरक्का जाने वाली एमसीआर रेल लाइन पर किसी ने विस्फोटक लगाकर विस्फोट कर दिया. विस्फोट से ट्रैक का बड़ा हिस्साा टूट गया और पटरी पर करीब तीन फीट गहरा गड्ढा हो गया. इस घटना से इलाके में हडकंप मच गया है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच कर रही है. 

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

रेलवे ट्रैक में 770 सेंटीमीटर का गैप आ गया है, और ट्रैक से करीब 39 मीटर दूर पटरी के कुछ अवशेष मिले हैं. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह विस्फोट क्यों किया गया. यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी ने रेलवे ट्रैक के साथ ऐसी हरकत की हो. देश में इन दिनों इस तरह के मामलों में काफी इजाफा हुआ है. 

पुलिस जांच में जुटी 

इस घटना के बाद झारखंड पुलिस, आरपीएफ और रेलवे के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि इस हादसे के पीछे कौन है. यह घटना लगभग रात 12 बजे के आसपास हुई थी. घटना के बाद, कोयला लोड गाड़ी पोल संख्या 42/2 के पास खड़ी है. सभी पहलुओं से जांच की जा रही है. ऐसे में यह जनाना काफी जरूरी हो गया है कि आखिर कौन है देश का दुश्मन जो रेलवे को निशाना बना रहा है. 

calender
02 October 2024, 06:53 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो