हरियाणा में CM कौन होगा? इसका फैसला हाई कमान पर, कांग्रेस में टिकट की खींचतान पर बोलीं कुमारी शैलजा

Kumari Selja: सांसद कुमारी शैलजा ने कांग्रेस में टिकट की खींचतान पर कहा है कि टिकट को लेकर खींचतान होना स्वाभाविक है पर टिकट को एक को ही मिलेगी, पार्टी के सच्चे सिपाही होने के नाते पार्टी के लिए ही काम करना चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि एक राज्य में एक ही सीएम होता है यह पार्टी हाईकमान तय करता है कि कौन होगा. 

JBT Desk
JBT Desk

Kumari Selja: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच पार्टियों द्वारा उम्मीदवारों को टिकट दिए जाने का भी सिलसिला जारी है. ऐसे में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि टिकट को लेकर खींचतान होना स्वाभाविक है पर टिकट को एक को ही मिलेगी, पार्टी के सच्चे सिपाही होने के नाते पार्टी के लिए ही काम करना चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि एक राज्य में एक ही सीएम होता है यह पार्टी हाईकमान तय करता है कि कौन होगा. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुमारी शैलजा ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर हाई लेवल पर बातचीत जारी है बीच में धमकी जैसी कोई बात आनी ही नहीं चाहिए, यह पहले से ही तय था कि हर राज्य में गठबंधन को लेकर अलग ढंग से देखा जाएगा, गठबंधन को लेकर देरी हुई है इसलिए समय लग रहा है. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसमें कोई राय नहीं है कि प्रदेश में कांग्रेस काफी मजबूत स्थिति में है.

राजनीति में गुटबाजी को लेकर क्या कहा?

हरियाणा की राजनीति में गुटबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है, टिकटों के वितरण में खींचतान तो रहती है, जहां 2500 आवेदन आए हो वहां पर उम्मीदवार का चयन करना आसान काम नहीं होता है, उम्मीदवार तो एक ही चुना जाएगा ऐसे में अन्य को पार्टी के सच्चे सिपाही के नाते पार्टी के लिए काम करना चाहिए. 

सीएम कौन होगा? पार्टी हाईकमान करेगा फैसला

इस बीच कांग्रेस में सीएम कौन होगा? इसके बारे में कुमारी शैलजा ने कहा कि सीएम एक ही होगा और कौन होगा इसका फैसला भी पार्टी हाईकमान करता है. आम आदमी पार्टी (आप) चाहती है कि प्रदेश को दलित सीएम मिले. इसके जवाब में शैलजा कुमारी ने कहा कि उनके चाहने या न चाहने से कुछ नहीं होने वाला इसका फैसला भी हाईकमान पर ही होगा, इस मामले में क्या पता पार्टी का नजरिया बदल जाए, समय के साथ बदलाव आता है वैसे भी वे कांग्रेस की सच्ची सिपाही है. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान का फैसला तो सभी को मानना होता है, हर कार्यकर्ता और हर नेता कांग्रेस का सिपाही होता है, आगे की जिम्मेदारी उसे हाईकमान ही सौंपता है. 

'कांग्रेस गरीबों का कल्याण चाहती है'

कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है तो कल भी गरीबों के साथ खड़ी थी आज भी खड़ी है और आगे भी खड़ी मिलेगी. कांग्रेस गरीबों का स्तर ऊंचा उठाना चाहती है, हर बार उनके बारे में सोचती है उनका कल्याण चाहती है.  कांग्रेस हर परिवार को सम्मान और समान अवसर प्रदान करना चाहती है, 36 बिरादरी कांग्रेस के साथ है और कांग्रेस 36 बिरादरी के साथ है। कांग्रेस सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है. कांग्रेस ने जनता से जो वादा किया वह पूरा करके दिखाया, कांग्रेस ने जनता से कभी झूठे वादे नहीं किए. यहीं वजह है कि आज चुनावी हवा कांग्रेस के पक्ष में है. 

'पेपर लीक के बहाव में भाजपा का बहना तय'

इस बीच उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि  हरियाणा एकमात्र ऐसा प्रदेश है जहां पर पेपर लीक में कीर्तिमान स्थापित हुआ है, ऐसी कोई परीक्षा नहीं है जो किसी न किसी कारण से बाधित हुई हो, बार-बार पेपर लीक होने से विद्यार्थी-अभ्यर्थी परेशान है और भाजपा है कि अभी तक अंजान बनी हुई है.

 सरकारी भर्तियों में हर जगह हुए पेपर लीक ने भाजपा की परीक्षा प्रणाली व भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है. हरियाणा में हुए पेपर लीक ने युवाओं के सपनों व मेहनत पर पानी फेर दिया है. पेपर लीक के इस बहाव में भाजपा का बहना तय है. 

calender
10 September 2024, 05:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!