MP में फंदे से लटका मिला पूरा परिवार; आज ही के दिन हुआ था बुराड़ी कांड

मध्य प्रदेश में बुराड़ी जैसी घटना सामने आई है. यहां पर बिल्कुल दिल्ली के बुराड़ी कांड की तरह ही पूरा परिवार फांसी के फंदे से लटका मिला है. हालांकि अभी तक यह नहीं पता लगा कि यह सामूहिक आत्महत्या है या फिर कत्ल. इस संबंध में जांच जारी है. हालांकि हैरानी की बात यह है कि आज 1 जुलाई है और आज ही के दिन 2018 में दिल्ली का बुराड़ी कांड हुआ था.

JBT Desk
JBT Desk

Burari 2.0: आज ही के दिन 6 वर्ष पहले उस वक्त पूरा देश दहल गया था जब राजधानी दिल्ली में एक ही परिवार के 11 लोगों ने फंदे से लटककर जान दे दी थी. अब खबर आ रही है कि इसी तरह की घटना मध्य प्रदेश में सामने आई है. यहां एक ही परिवार के 5 लोग फांसी के फंदे लटके मिले. इनमें पति-पत्न के अलावा 3 बच्चे शामिल हैं. इस संबंध में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक यह कह पाना मुश्किल है कि ये सामूहिक आत्महत्या है या फिर कत्ल है.

खबरों में दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के सौंडवा थाने में पुलिस को जानकारी मिलती है कि यहां पर एक ही घर में 5 लोगों को लाश मिली हैं. खबर मिलते ही पुलिस आनन-फानन में उस घर पर पहुंची तो घर का मुखिया राकेश, उसकी पत्नी ललिता और उनके तीनों बच्चों की लाश लटकी हुई है. पुलिस ने घर की छानबीन करने के बाद शवों को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही पड़ोसियों से भी पूछताछ की है. बताया जा रहा है कि इस संबंध में FSL टीम का किरदार होने जा रहा है. 

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि घर की दीवारें भी कच्ची हैं और छप्पर की छत है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि तीन लाशें लटकी हुई हैं जबकि अन्य 2 लाशें जमीन पर लगी हुई हैं. 

क्या था दिल्ली का बुराड़ी कांड:

इससे पहले 2018 में आज ही के दिन दिल्ली के बुराड़ी में एक ऐसी की घटना सामने आई थी. यहां पर 1 जुलाई 2018 को एक ही परिवार के 11 लोगों ने फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली थी. हालांकि कहा यह भी जाता है कि 11 में से 10 लोगों फांसी के फंदे पर लटके मिले थे जबकि एक महिला जो घर की सबसे बुजुर्ग थीं उनकी लाश जमीन पर पड़ी हुई थी. इस बारे में तरह-तरह की जांच हुई लेकिन  जांच के बाद पता चला कि यह सुसाइड पैक्‍ट का केस था.

calender
01 July 2024, 02:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो