हरे गमछे से क्यों डरे तेजस्वी यादव? संवाद यात्रा में पहनकर आने पर लगाई रोक

Bihar News: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव 10 सितंबर से कार्यकर्ता संवाद यात्रा शुरू करने वाले हैं. यात्रा से पहले तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इस बीच उन्होंने इस यात्रा में कार्यकर्ताओं को हरा गमछा पहनने पर बैन लगा दिया है. आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेजस्वी यादव की कार्यकर्ता संवाद यात्रा को लेकर 9 सूत्रीय निर्देश जारी किए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar News: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव अभी से अपनी तैयारी पर लगा गए हैं. ऐसे में वह पहले की तरह  इस बार भी बिहार की यात्रा पर निकलने वाले हैं.  तेजस्वी यादव 10 सितंबर से कार्यकर्ता संवाद यात्रा शुरू करने वाले हैं. यात्रा से पहले तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इस बीच उन्होंने इस यात्रा में कार्यकर्ताओं को हरा गमछा पहनने पर बैन लगा दिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तेजस्वी ने कार्यकर्ताओं को स्पष्ट रूप से कहा है कि उनकी यात्रा के दौरान कोई भी पार्टी का नेता या कार्यकर्ता हरा गमछा पहनकर ना आए. इसके बदले तेजस्वी ने कहा है कि नेता और कार्यकर्ता हरी टोपी और बैज लगाएं. वहीं उन्होंने कार्यकर्ताओं के गमछा लहराने पर रोक लगा दी गई है.

RJD
RJD

यात्रा को लेकर जारी किए 9 सूत्रीय निर्देश

आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेजस्वी यादव की कार्यकर्ता संवाद यात्रा को लेकर 9 सूत्रीय निर्देश जारी किए हैं. तेजस्वी की पहले चरण की यात्रा 10 सितंबर से शुरू होकर 17 सितंबर तक चलेगी. आठ दिनों में वह समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर जिला मुख्यालय में ठहरेंगे. कार्यकर्ताओं को साफ निर्देश दिए गए हैं कि यात्रा के दौरान किसी तरह की भीड़ नहीं जुटानी है और न ही कोई रोड शो या कोई सार्वजनिक यात्रा या कोई आम सभा होगी.

बैठक के दौरान कोई भाषण नहीं

इस बीच जगदानंद सिंह ने ये भी  साफ किया कि इन बैठकों में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट दो दिन पहले ही जमा करनी होगी. जिन्हें बुलाया गया है, मीटिंग में तेजस्वी यादव उनसे ही बात करेंगे इसलिए सिर्फ उन्हीं लोगों को शामिल होने दिया जाएगा. बाकी लोगों से तेजस्वी यादव बारी-बारी से सर्किट हाउस में मिलेंगे. पार्टी ने ये हिदायत भी दी है कि इन बैठकों में कोई भाषण नहीं करेगा. तेजस्वी यादव सिर्फ पंचायत और प्रखंड स्तर के कार्यकर्ताओं से पार्टी की मजबूती पर सुझाव लेंगे. कोई भी संगठन की मजबूती पर ही अपनी बात रखेगा. विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी या किसी और की पैरवी करने से साफ तौर पर मना कर दिया गया है.

calender
05 September 2024, 07:28 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!