चंपई सोरेन भाजपा के होंगे या नहीं! BJP अध्यक्ष ने दिया क्लियर जवाब

Champai Soren: झारखंड में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई है. कहा ये भी जा रहा है कि सोरेन, झामुमो के नेताओं से खुश नहीं हैं. इस बीच इन अफवाहों पर बीजेपी अध्यक्ष ने जवाब दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

BJP President on Champai Soren: झारखंड में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं ऐसे में राज्य की सियासत गरमा गई है. चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि पूर्व सीएम चंपई सोरेन समेत पार्टी के कई विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं. चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के अटकलों पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सब कुछ केंद्रीय नेतृत्व पर निर्भर करता है. सोरेन एक अच्छे सीएम रह चुके हैं लेकिन उन्हें जिस तरह से पद से हटाया गया वह दुर्भाग्यपूर्ण था. इसके साथ ही उन्होंने सवाल भी किया कि आखिर उनकी क्या गलती थी जिसकी वजह से उन्हें सीएम की कुर्सी से हटा दिया गया.

 BJP अध्यक्ष ने कही ये बात

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा, "मैंने ये बात सिर्फ रिपोर्ट्स में सुनी है. मेरे पास कोई प्रामाणिक जानकारी नहीं है. वह (चंपई सोरेन) सेवा कर रहे थे'' झारखंड के एक अच्छे सीएम के रूप में सब कुछ केंद्रीय नेतृत्व पर निर्भर करता है. वह एक विशाल व्यक्तित्व हैं. झारखंड की 3.5 करोड़ जनता उनके काम से खुश थी लेकिन जिस तरह से उन्हें सीएम पद से हटाया गया, वह दुर्भाग्यपूर्ण था. यह एक झटका था कि एक अच्छे व्यक्ति को सीएम की कुर्सी से हटा दिया गया, उनकी गलती क्या थी?

2024 में चंपई सोरेन बने थे मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि चंपई सोरेन फरवरी 2024 में झारखंड के मुख्यमंत्री तब बने थे जब हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी हुई थी. हालांकि जब हेमंत सोरेन जेल से बाहर आए तो जुलाई महीने में चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा और हेमंत सोरेन ने फिर से सीएम पद संभाला. सीएम पद छोड़ने के बाद बीजेपी नेता भी उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं ऐसे में राजनीतिक गलियारों में ये अफवाह उड़ने लगी है कि चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

चंपई सोरेन हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री तो हैं लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि वो पार्टी से नाराज है. हाल ही में उन्होंने सरायकेला में सिंचाई परियोजना का उद्घाटन किया था जिसमें उन्होंने हेमंत सोरेन का नाम अपने भाषण में नहीं लिया. ऐसे में कहा जा रहा है कि हर बार वो अपने भाषण में हेमंत सोरेन का नाम लेते हैं लेकिन इस बार नहीं लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी को भी निशाना नहीं साधा है. 

calender
17 August 2024, 11:46 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!