'महिला हो चुप रहो' बिहार विधान सभा में विधायक पर भड़के CM नीतीश कुमार

आरजेडी विधायक रेखा देवी ने सीएम नीतीश कुमार पर उनका अपमान करने का इल्जाम लगाया है. उनका कहना है कि नीतीश कुमार अपने दिमाग पर नियंत्रण खो चुके हैं."नीतीश कुमार जी ने आज विधानसभा में सत्र के दौरान जो कुछ भी कहा, वह एक महिला का अपमान है. हम आज यहां अपने नेता और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद की वजह से हैं, न कि नीतीश कुमार के कारण हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar Assembly: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज यानी बुधवार को बिहार विधानसभा में कुछ महिला सदस्यों पर चिल्लाना शुरू कर दिए. जिसकी आलोचना राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के द्वारा किया जा रहा है. नीतीश जी का गुस्सा विपक्षी सदस्यों की उस मांग पर विरोध की वजह बना. जिसमें कहा गया है कि राज्य के संशोधित आरक्षण कानूनों को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल किया जाए. यह घटना उस समय हुई जब महिला विधायक नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगा रही थीं. विधान सभा में बोलना शुरू कर दिया "नीतीश कुमार हाय हाय."

सीएम पर आरक्षण विरोधी का आरोप

बिहार विधान सत्र के दरमियान सीएम नीतीश कुमार पर आरक्षण विरोधी का आरोप लगाया जा रहा था. जिस बात से नाराज होकर उन्होंने कहा कि महिलाओं को उनका हक मेरे बिहार के मुख्यमंत्री बनने के बाद ही से मिलना शुरू हुआ. वहीं राजद विधायक रेखा पासवान पर की तरफ उंगली उठाते हुए और चिल्लाते हुए
नीतीश कुमार ने कहा कि "आप एक महिला हैं, क्या आपको पता है कि मेरे सत्ता में आने के बाद ही बिहार में महिलाओं को उनका हक मिलना शुरू हुआ? आप एक महिला हैं, फिर भी आपको कुछ नहीं पता है. अगर आप मुझे हाय हाय कहती हैं, तो यह सभी के लिए हाय हाय है.

सीएम ने सर्वेक्षण पर जताई सहमति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि "मेरे कहने पर ही आप सभी ने जाति सर्वेक्षण पर सहमति जताई थी, जिसके बाद एससी, एसटी, ओबीसी और अत्यंत पिछड़े वर्गों के लिए कोटा बढ़ा दिया गया था." बिहार में मुख्य विपक्षी दल राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के व्यवहार पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनमें महिलाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है. राजद की वरिष्ठ नेता राबड़ी देवी का कहना है कि उन्होंने महिलाओं का सरासर अपमान किया है. सीएम के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, सभी लोग जानते हैं कि उनके मन में महिलाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है.

calender
24 July 2024, 10:04 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!