यमुनानगर: डांडिया के माध्यम से की देवी भगवती की आराधना, समता यादव बनी डांडिया क्वीन

देवी माता के नवरात्रों के उपलक्ष में जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में डीएवी पब्लिक स्कूल प्रोफेसर कॉलोनी में जागरूक संगठन की ओर से डांडिया उत्सव का आयोजन करते हुए माता भगवती की आराधना की गई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- राजीव मेहता (यमुनानगर, हरियाणा)

हरियाणा। देवी माता के नवरात्रों के उपलक्ष में जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में डीएवी पब्लिक स्कूल प्रोफेसर कॉलोनी में जागरूक संगठन की ओर से डांडिया उत्सव का आयोजन करते हुए माता भगवती की आराधना की गई।

इस मौके पर भाजपा के नेता धर्म सिंह मट्टू, देवेंद्र कौर संधू, प्रिंसिपल वीके काशिव, कमलेश काशिव, उमा पराशर, पूर्व प्राचार्य डॉ विभा गुप्ता बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा देवी भगवती की प्रतिमा पर ज्योति प्रज्वलित करके हुआ।

इस कार्यक्रम के दौरान सर्व जागरूक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ पायल ने बताया कि समय-समय पर इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन संस्था द्वारा किया जाता है। संस्था विशेष रूप से स्वच्छता महामारी अभियान पर काम कर रही है।

कार्यक्रम के दौरान डांडिया उत्सव के अलावा हास्य कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। शहर की लगभग 100 महिलाओं ने इन कार्यक्रमों में भाग लिया और डांडिया के माध्यम से माता भगवती की आराधना करते हुए सुख समृद्धि की कामना की।

इस मौके पर चंडीगढ़ से आई जसनीत कौर संधू को स्वच्छता महामारी अभियान के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया। कार्यक्रम के दौरान पिछले वर्ष की डांडिया क्वीन अनु ने सभी प्रतिभागियों को डांडिया के टिप्स बताएं। इस दौरान समता यादव को डांडिया क्वीन चुना गया।

अनुराधा शर्मा को डांस के लिए प्रथम पुरस्कार, कुमुद को बेस्ट आउटफिट का पुरस्कार तथा कमलेश एवं वीके काशिव को बेस्ट कपल का अवार्ड दिया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के नेता धर्म सिंह मट्टू ने कहा कि डांडिया उत्सव के माध्यम से भगवती की पूजा करना माता को खुश करना है।

गुजरात का यह उत्सव अब पूरे देश में मनाया जाता है और डांडिया के माध्यम से माता की आराधना की जाती है। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन वीरेंद्र त्यागी तथा राखी द्वारा किया गया। नन्हे-नन्हे बच्चों ने भी कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति दी और माता के भजनों पर नृत्य किया।

कार्यक्रम में एसजेएस की टीम के आशीष थापा, संजीव कुमार, उदय भान, सत्यम, नेहा पंडित, विशाल बक्शी आदि के अतिरिक्त गुरमीत चावला जूनियर जसपाल भट्टी, तुषार मिक्की, अनु, सोनिया, पूजा, आरती तथा दिव्य, आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहें।

calender
03 October 2022, 06:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो