उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ छोटा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए उदेपुर के नसवाड़ी पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए बीजेपी को वोट देने की अपील की। योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद राष्ट्रपति पर आदिवासी, वनवासी परिवार की एक महिला को नियुक्त किया गया है। भारत के वनवासियों ने गिरवासी का मान बढ़ाया है।

उन्होंने अपने भाषण में कहा कि नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति और दूरदृष्टि के कारण 500 साल का इंतजार खत्म हो गया है। अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। यह गुजरात की धरती है जहां की मिट्टी के सपूत सरदार वल्लभभाई पटेल ने 1947 में सभी राज्यों को एक करने की अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और दूरदर्शिता का परिचय दिया था। वर्ष 2019 में कश्मीर से आतंकवाद का पर्याय बने अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में इस धरती पुत्र ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह की इच्छा से अनुच्छेद 370 को समाप्त किया है। यह आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी मार है। आतंकवाद और नक्सलवाद का हमेशा के लिए सफाया हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि भारत हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। खासकर बिना भेदभाव के शासन की योजना से सभी को लाभ होता है। भारत की कोई भी जाति, कोई पंथ, कोई पंथ, कोई भी क्षेत्र, कोई भी भाषा हो लेकिन बिना किसी भेदभाव के हर योजना का लाभ मिलता है। हम सबका विकास करेंगे लेकिन किसी को खुश नहीं करेंगे।

इसके अलावा, योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना थी, जिसमें मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज, मुफ्त टीका, हर गरीब परिवार को मुफ्त राशन, हर वनवासी परिवार और अनुसूचित जाति के परिवार को मुफ्त देना देश के 80 करोड़ लोगों को राशन नरेंद्र मोदी ने किया है। कांग्रेस की सरकार होती तो राशन और वैक्सीन का पैसा खप जाता। किसी गरीब को कुछ नहीं मिलेगा।

मैं यहां आपसे अपील करने आया हूं कि क्या कांग्रेस को कश्मीर से धारा 370 हटा देनी चाहिए? क्या राम अयोध्या में मंदिर बनाएंगे? क्या कांग्रेस सरदार साहब की सबसे बड़ी मूर्ति बनवा सकती है? कांग्रेस ने नहीं किया सरदार पटेल और डॉ. भीमराव अम्बेडकर को भी सम्मानित नहीं किया गया। जब दिल्ली में नरेंद्र मोदी और गुजरात में भूपेंद्र पटेल की डबल इंजन सरकार चलेगी तो विकास कार्य बुलेट ट्रेन का रूप ले लेंगे।

गुजरात में भाजपा सरकार आने से पहले दंगे हुए, कर्फ्यू लगा, गुंडागर्दी चरम पर थी, अराजकता चल रही थी, लूटपाट हो रही थी, लेकिन पिछले 20 सालों में गुजरात में न कर्फ्यू है, न दंगे। गुजरात विकास के पथ पर अग्रसर है। सुरक्षा का गौरव देते हुए। यह नया भारत और नया गुजरात है। इसलिए हर गुजराती कह रहा है, जय जय गरवी गुजरात। तो आप सब देंगे बीजेपी को शानदार जीत? समर्थन जताते हुए भाषण समाप्त किया।