Airtel 5G: किन शहरों को पहले मिलेगी एयरटेल 5G सर्विस, कितनी होगी प्लान की कीमत

देश में हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट 5G सर्विस की शुरुआत हो चुकी है। दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में 5G कनेक्टिविटी शुरू भी कर दी गई है। भारत में सबसे पहले एयरटेल ने 5G सर्विस की शुरुआत की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देश में हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट 5G सर्विस की शुरुआत हो चुकी है। दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में 5G कनेक्टिविटी शुरू भी कर दी गई है। भारत में सबसे पहले एयरटेल ने 5G सर्विस की शुरुआत की है। भारती एयरटेल ने 1 अक्टूबर से ही देश के प्रमुश आठ शहरों में 5G सर्विस को शुरू कर दी है। इसके अलावा कंपनी ने 2024 तक देश के सभी हिस्सों में 5G सर्विस फैलाने का प्लान बनाया है। लेकिन ये भी जानना जरूरी है कि एयरटेल की 5जी सर्विस रोलआउट का क्या प्लान है और रिचार्ज प्लान की क्या कीमत होगी।

इन शहरों में 5G की शुरुआत

एयरटेल देश में 5जी सेवा शुरू करने वाली पहली कंपनी बन गई है। कंपनी ने 1 अक्तूबर से ही देश के आठ शहरों दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, सिलीगुड़ी और कोलकाता में 5जी सर्विस शुरू कर दी हैं।

Airtel 5G प्लान

अब तक कंपनी ने 5G प्लान की कीमत को लेकर कुछ जानकारी नहीं दी है। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो एयरटेल के प्लान 4जी की तरह नहीं होंगे। एयरटेल के 5जी प्लान की कीमत 4जी के मुकाबले 15 फीसदी तक ज्यादा हो सकती है। बता दें कि पहले फेज में एयरटेल 5G सर्विस को आठ शहरों से शुरू किया गया है।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में 5G सेवा की लॉन्चिंग के दौरान एयरटेल की तरफ से कहा भी गया कि इसके बाद एयरटेल 5जी को मार्च 2023 तक देश के लगभग सभी शहरों तक पहुंचाया जाएगा और मार्च 2024 तक पूरे देश में एयरटेल 5जी नेटवर्क होगा।

calender
02 October 2022, 02:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो