आपका फोन भी बार-बार हो रहा है हैंग तो कर दें ये बदलाव,iPhone जैसी मिलेगी स्पीड

कई बार स्मार्टफ़ोन में हैंग होने की बड़ी समस्या आने लगती है और फोन के हैंग होने से हम परेशान होने लगते हैं तो इसके पीछे कई कारण होते हैं। अब जब इसका कारण पता नहीं होता तो हम लगातार इस समस्या को झेलते रहते हैं लेकिन आज आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिसके बाद आप हमेशा के लिए अपने फोन की हैंगिंग की समस्या को दूर कर सकते हैं

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कई बार स्मार्टफ़ोन में हैंग होने की बड़ी समस्या आने लगती है और फोन के हैंग होने से हम परेशान होने लगते हैं तो इसके पीछे कई कारण होते हैं। अब जब इसका कारण पता नहीं होता तो हम लगातार इस समस्या को झेलते रहते हैं लेकिन आज आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिसके बाद आप हमेशा के लिए अपने फोन की हैंगिंग की समस्या को दूर कर सकते हैं खास बात ये है  आपको कहीं सर्विस सेंटर पर भी जाने की जरूरत नहीं होगी।

दरअसल स्मार्टफ़ोन के हैंग होने की सबसे बड़ी वजह ये भी होती है कि हम फ़ोन की स्टोरेज ज़्यादा भर देते हैं जितनी फोन की कैपेसिटी होती है उससे भी कहीं ज्यादा। रैम की कैपेसिटी को ध्यान में रखे बिना ज्यादा ऐप इंस्टॉल करने से भी फोन हैंग होने लगता है।

Software Updateहै जरूरी

हमेशा ध्यान रखें कि स्मार्टफ़ोन के हैंग होने के पीछे का कारण होता है कि हम सॉफ़्टवेयर अपडेट नहीं करते हैं। इसलिए हमेशा अपने फ़ोन को अपडेट रखें। अगर आप अपने स्मार्टफ़ोन को अपडेट नहीं रखतें हैं तो परेशानियों का सामना तो करना पड़ ही सकता है।

इंस्टॉल करने से पहले ऐप करें चेक

जब भी आप अपने स्मार्टफ़ोन में नई ऐप इंस्टॉल करते हैं तो उसकी रेटिंग और जानकारी ज़रूर पता कर लें क्योंकि गलत ऐप इंस्टॉल कर लेने की वजह से भी आपका फोन हैंग होना शुरू हो जाता है।

calender
05 December 2022, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो