फोटोग्राफी के हैं शौकीन तो कम कीमत में खरीदें ये 5 बेस्ट कैमरा फोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

कहीं भी बेस्ट मोमेंट या फिर सड़क पर चलते समय कुछ यूनिक दिखने पर लोग इसे कैमरा में कैद करना शुरू कर देते हैं। फोटो की क्वालिटी बेहतर होने के लिए स्मार्टफोन के कैमरे को भी आधुनिक होना जरूरी है। फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए 5 ऐसे कैमरा स्मार्टफोन हैं, जिससे अच्छी पिक्चर क्वालिटी के साथ फोटो क्लिक कर सकते हैं। इन सभी की कीमत और स्पेसिफिकेशंस यहां जानें।

calender
13 March 2023, 12:13 PM IST
आज के समय में फोटोग्राफी करने के लिए DSLR कैमरा का होना जरूरी नहीं है। दरअसल स्मार्टफोन में ही ऐसे फीचर्स मौजूद है जिसके जरिए DSLR से भी अच्छी पिक्चर क्वालिटी के साथ फोटोग्राफी कर सकते हैं। आमतौर पर लोग पिकनिक मनाते समय या फिर सड़क पर चलते समय कुछ यूनिक होने पर इसे स्मार्टफोन के कैमरे में फोटो क्लिक करना शुरू कर देते हैं। क्या आप भी फोटोग्राफी के शौकीन हैं? ऐसी स्थिति में आपको इसके लिए अलग से कैमरे खरीदने की जरूरत नहीं है। मार्केट में कई ऐसे दमदार कैमरा फीचर्स के साथ स्मार्टफोन उपलब्ध है जिससे फोटोग्राफी कर सकते हैं।
 
केवल प्रीमियम ही नहीं बल्कि बजट स्मार्टफोंस में भी बेहतर कैमरे की क्वालिटी देखने को मिल जाती है। कैमरे के अलावा भी आपको इनमें कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जिससे स्मार्टफोन चलने की एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना सकते हैं। आज हम आपको 5 बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन के बारे में बताने वाले हैं। इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस के अलावा आपको कई खास फीचर्स के बारे में जानकारी मिलने वाली है। 
 
Samsung galaxy S23 Ultra

Samsung galaxy S23 Ultra फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। इसकी पहचान 100x जूम के कारण होती है। यह दो कलर व्हाइट और ब्लैक के अलावा दो स्टोरेज वेरिएंट 8GB रैम 256GB, 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर पर रन करता है। सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में सबसे लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन 13 पर चलता है। इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 200MP का प्राइमरी वाइड एंगल f/1.8 अपर्चर के साथ और 12MP का वाइड एंगल, 10MP का टेलीफोटो और जूम के लिए एक और 10MP का टेलीफोटो लेंस शामिल है।
 
iPhone 14 Pro Max
 
आईफोन को लुक प्रीमियम लुक और डिजाइन के अलावा बेहतर कैमरा फीचर की वजह से भी पसंद करते हैं। फोटोग्राफी करने के लिए यह एक बहुत ही बेहतरीन स्मार्टफोन है। इसकी कीमत की शुरुआत 127799 रुपये में होती है। यह 4 कलर और 4 स्टोरेज मॉडल के साथ उपलब्ध है। इसे डीप पर्पल, गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ब्लू, के अलाव 128GB, 256GB, 512GB और 1TB के साथ खरीद सकते हैं। इसमें 6.7 इंच का सुपर रेटीना xDR डिस्प्ले है। इसके अलावा ये A16 बायोनिक चिप, हेक्सा कोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 48MP का मेन कैमरा और 12MP+ 12MP का ट्रिपल रियर कैमरा है।
 
Google Pixel 7 Pro
 
Google Pixel 7 Pro फोटोग्राफी के लिए एक बहुत ही दमदार स्मार्टफोन है। हमारे देश में ये हेजल, ऑब्सिडियन और स्नो 3 कलर के अलावा 12 GB रैम 128 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। ये गूगल टेंसर जी2 प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 6.7 इंच की ब्राइट OLED डिस्प्ले है। ये ड्यूल सिम नैनो और ईसिम को सपोर्ट करता है। इसके अलावा दोनों 5 पर चला सकते हैं। इस स्मार्टफोन के बैटरी की क्षमता 4926 mAh है। इसकी कीमत 80999 रुपए हैं। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा है। इसमें 50MP मेन कैमरा और 48MP+ 12MP का टेलिफोटो लेंस है। स्लेफी के लिए इसमें 10.8MP का कैमरा है।
 
Oppo Reno 8 Pro 5G
 
ओप्पो कंपनी की ओर से हाल ही में इस प्रीमियम स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था। ये एक प्रीमियम स्मार्टफोन है। इसकी कीमत 49,999 रुपये है। इसमें दो कलर ऑप्शन और 12 जीबी, 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। इसकी सबसे बड़ी खासियत कैमरा है। यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है। इसमें 50 एमपी का बैक और सेल्फी के लिए 32एमपी का कैमरा है। इससे 4K अल्ट्रा नाइट वीडियोग्राफी कर सकते हैं। इसके अलावा कैमरा फीचर की बात करें तो इनमें नाइट, प्रो, एक्स्ट्रा एचडी, माइक्रो, स्लोमो समेत कई बेहतर ऑप्शन है।

Redmi K50i 5G
 
Redmi K50i 5G मिड रेंज में एक बेहतर फोटोग्राफी स्मार्टफोन है। 6GB रैम 128GB इंटरनल स्टोरेज स्मार्टफोन की कीमत मात्र 25999 रुपये से शुरू होती है। इसमें 64 एमपी का ट्रिपल रियल कैमरा और सेल्फी के लिए 16 एमपी का कैमरा है। वहीं दूसरी तरफ अगर अन्य कैमरा फीचर्स की बात करें तो इनमें फॉक्स, टाइम बस्ट, लॉन्ग एक्सपोजर, क्लोन शामिल हैं।
calender
13 March 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो