अगर आपने की यह गलती तो गूगल भिजवा देगा आपको जेल!

अक्सर जब कोई व्यक्ति खाली समय में बैठा रहता है तो उस वक्त या तो वह यूट्यूब पर कोई वीडियो देखता है या गाने सुनता है। वहीं कई लोग अपने खाली समय में गूगल पर कुछ न कुछ सर्च करते रहते है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अक्सर जब कोई व्यक्ति खाली समय में बैठा रहता है तो उस वक्त या तो वह यूट्यूब पर कोई वीडियो देखता है या गाने सुनता है। वहीं कई लोग अपने खाली समय में गूगल पर कुछ न कुछ सर्च करते रहते है। अगर हम कुछ काम करने की सोचते है तो सबसे पहले उसके बारे में गूगल पर सर्च करते है और जानकारिया इकट्ठा करते है। जो हमारे काम की होती है। वहीं कई बार हम कुछ ऐसा सर्च करते है जो खतरनाक साबित हो सकता है जिसके चलते आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

गूगल पर हर सब्जेक्ट मौजूद होता है आप कुछ भी इसके जरिये सर्च कर सकते है और उसके बार में नई-नई चीजें जान सकते है। वहीं कई लोग कुछ संवेदनशील सब्जेक्ट्स पर गूगल की मदद से जानकारियां इकट्ठा करने की कोशिश करते है जिसके चलते उनको आने वाले समय में जेल भी जाना पड़ सकता है। कई बार आपने देखा होगा कि कई लोग खाली समय में गूगल के जरिये हथियार या बॉम्ब बनाने की प्रक्रिया जानने की कोशिश करते है।

लेकिन आपको नही पता होगा कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां हमेशा ऐसे लोगों पर नजर रखती है जो इस प्रकार के सब्जेक्ट्स को सर्च करता है। जिसके चलते उन पर कारवाई की जाती है और जेल भी भेजा जा सकता है। इसके अलावा कई बार लोग गूगल पर दंगे फसाद से जुड़ी वीडियो को सर्च करते रहते है ऐसे में अगर आप बार-बार ऐसी वीडियो को गूगल पर सर्च करते है तो आप पर भी मुसीबत आ सकती है और आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

और पढ़ें............

शानदार फीचर्स और 50MP कैमरे के साथ Oppo नया स्मार्टफोन लॉन्च

calender
29 September 2022, 07:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो