आज के समय में  आईफोन हर किसी की पसंद बन चुका है और एक तरह से स्टेटस मेंटेन करने का जरिया भी हो गया है। हाल ही में ऐप्पल ने आईफोन 14 सीरीज लॉन्च की थी तो अगर आप एक लेटेस्ट iPhone 14यूजर हैं तो आपके लिए ये कमाल की खबर है।

दरअसल एप्पल यूजर यानी iPhone 14 Proइस्तेमाल करने वालों को अब कुछ ऐसा करने की परमिशन मिल गई है जो पहले नही थी। बता दें कि iOS 16.1अपडेट आने के बाद iPhone 14 Pro में कई फीचर्स मिल रहे हैं जो आपकी लाइफ को आसान बना सकते हैं। जान लें क्या हैं वो फीचर्स...

•          बता दें कि iOS में लाइव एक्टिविटी पेश की गई हैं जो रियल टाइम एक्टिविटी जैसे कैब की राइड, स्पोर्ट्स गेम के अलावा काफी कुछ दिखाती है। ये फीचर डायनेमिक आइलैंड फीचर के साथ खास है क्योंकि ये iPhone 14 Pro के अनलॉक होने पर नए लेवल पर जाता है।

•          इसके अलावा डायनेमिक बैटरी प्रतिशत भी इसमें शामिल हैं। क्योंकि ये एक एक परेशानी थी कि बैटरी की खपत ने सिर्फ प्रतिशत को बदल दिया जिसकी वजह से लोगों को कंफ्यूजन होती थी कि उनके फोन की बैटरी खत्म हुई है या नहीं। लेकिन अब ios 16.1के बादबैटरी आइकन, परसेंट के साथ आपकी बैटरी के खत्म होने के मुताबिक समय में एडजेस्ट हो सकेगा।

•          क्लीन एनर्जी भी बेहद जरूरी है तो अगर आपने iOS 16.1अपडेट पहले ही इंस्टॉल कर लिया है तो बैटरी सेटिंग्स में क्लीन चार्जिंग एक नया बैटरी ऑप्शन आता है।

•          इसके अलावा अब तक Apple Fitness+ ऐप अब तक सिर्फ Apple Watch के साथ काम करता था जबकि बिना Apple Watch वाले यूजर्स इसका कोई फायदा नहीं ले पाते थे। लेकिन अब Apple ने वो फीचर पेश किया है जिसके बाद अब Apple वॉच की जरूरत के बिना सारी फिटनेस एक्टिविटी को ट्रैक किया जा सकेगा।