अब फ्लाइट में ट्रैवल करते समय नहीं होंगे बोर, जल्द उपलब्ध होगी 5G इंटरनेट सुविधा

EU (European Union) ने फ्लाइट्स में 5G टेक्नोलॉजी इंस्टॉल करने की अनुमति दे दी

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

5G Internet In Flight: जब भी आप हवाई जहाज में यात्रा करने जाते हैं तो फ्लाइट के टेकऑफ होने से पहले ही आपको अपना मोबाइल फ्लाइट मोड पर डालने का आदेश दिया जाता है और इसके बाद मनोरंजन के लिए आप किसी से फ़ोन पर बात तक नहीं कर सकते है और न आप इंटरनेट का यूज़ कर सकते है। लेकिन जल्द ही इस समस्या से आप सबको समाधान मिलने वाला है। अब एयरोप्लेन के अंदर बैठकर आसमान में आप ना सिर्फ 5G इंटरनेट सुविधा का मजा लूट सकते हैं, बल्कि कॉल करके लोगों से बात भी कर सकते हैं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि कब से लोगों को ये सुविधा मिलना शुरू होगी।

EU (European Union) ने फ्लाइट्स में 5G टेक्नोलॉजी इंस्टॉल करने की अनुमति दे दी है। अनुमति मिलने के बाद एसोसिएटेड स्टेट्स की एयरलाइन्स कंपनियां अपने एयरक्राफ्ट में 5G इक्वीपमेंट्स इंस्टॉल कर सकेंगी, जिसके जरिए हवाई यात्री फ्लाइट्स में भी अपने मोबाइल को कनेक्ट कर सकेंगे। यूरोपीय यूनियन ने इसके लिए अगले साल 30 जून 2023 की डेडलाइन रखी है। इस दौरान एयरलाइन्स ऑपरेटर्स को अपने एयरक्राफ्ट में 5G इक्वीपमेंट्स लगाना होगा, ताकि हवाई यात्रा के दौरान पैसेंजर दुनिया से कनेक्ट हो सके।

धड़ल्ले से देख सकेंगे वीडियो-

यह सेवा उपलब्ध होने के बाद आपको अपनी मनपसंद फिल्म या शो डाउनलोड करने की अब कोई जरूरत होगी। अब आपको कोई भी मैगज़ीन पढ़कर बोर होने की जरूरत नहीं है। अब सीधे जेब से अपना मोबाइल निकालकर हाई स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकते हैं। वीडियो से लेकर मूवी और फोटो भेजने से लेकर यूजर्स किसी भी इंटरनेट से चलने वाले फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। बता दें कि भारत में भी इस सुविधा के इस्तेमाल को लेकर आने वाले समय में विचार किया जा सकता है।

calender
06 December 2022, 05:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो