फोन की स्क्रीन को डैमेज होने से बचाना है तो इन बातों का रखें ध्यान

आज के वक्त में मोबाइल फोन, सिर्फ एक गैजेट नहीं है बल्कि हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। अगर कुछ देर के लिए मोबाइल खराब हो जाए तो इसके चलते कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। खासकर अगर फोन की स्क्रीन में कोई प्रॉब्लम आ जाए तो पूरे डिसप्ले पर फर्क पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि फोन की स्क्रीन को लेकर सावधानी बरती जाए, इस आर्टिकल हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप मोबाइल स्क्रीन को डैमेज होने से बचा सकते हैं।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

आज के वक्त में मोबाइल फोन, सिर्फ एक गैजेट नहीं है बल्कि हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन चुका है। अगर कुछ देर के लिए मोबाइल खराब हो जाए तो इसके चलते कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। खासकर अगर फोन की स्क्रीन में कोई प्रॉब्लम आ जाए तो पूरे डिसप्ले पर फर्क पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि फोन की स्क्रीन को लेकर सावधानी बरतीजाए, इस आर्टिकल हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप मोबाइल स्क्रीन को डैमेज होने से बचा सकते हैं।

फोन क्लीनिंग के दौरान न करें ये गलतियां

हाइजीन के लिहाज से फोन क्लीनिंग जरूरी है, पर इसके साथ ये ध्यान रखना चाहिए कि इसके चलते कहीं आपके फोन की स्क्रीन न डैमेज हो। इसलिए कोशिश करें कि वाइप का इस्तमाल कर ही फोन को साफ करें और इस दौरान स्क्रीन अतिरिक्त दवाब न डाले।

टैम्पर्ड ग्लास का हमेशा करें इस्तेमाल

मोबाइल की स्क्रीन काफी डेलिकेट होती है, ऐसे में इसकी सुरक्षा के लिए जरूरी है कि आप हमेशा इस पर टैम्पर्ड ग्लास लगा कर रखें। दरअसल, अगर फोन पर टैम्पर्ड ग्लास लगा हो तो ये कहीं गिर भी जाए तो इसकी स्क्रीन टूटने से बच जाता है।

प्रोटेक्टिव केस से सुरक्षित रखें फोन की बॉडी

टैम्पर्ड ग्लास के साथ ही फोन पर प्रोटेक्टिव केस लगाना भी जरूरी है। दरअसल, प्रोटेक्टिव केस या कवर पूरे फोन की बॉडी को सुरक्षित रखते हैं। बता दें कि आजकल मार्केट में तरह-तरह के अट्रैक्टिव लुक वालेप्रोटेक्टिव केस उपलब्ध हैं, जिनका इस्तेमाल कर आप फोन को नया रूप भी दे सकते हैं।

डैमेज प्रोटेक्शन प्लान करेगा आपकी मदद

जी हां, आपको बता दें कई सारी फोन कंपनियां डैमेज प्रोटेक्शन प्लान ऑफर करती हैं, ऐसे में जब आप फोन खरीदते हैं तो उसके साथ ही डैमेज प्रोटेक्शन प्लान भी खरीद लें। इससे आपको ये लाभ होगा कि कहीं अगर गलती से आपके फोन की स्क्रीन टूटेगी तो आप फ्री में सर्विस सेंटर में फोन को रिपेयर करा सकते हैं।

calender
24 January 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो