ट्रू वायरलेस ईयरबड्स खरीदने जा रहे हैं तो इन बातों रखें खास ध्यान, वरना बाद में होगा पछतावा

आज के डिजिटल में युग में मोबाइल के साथ ही अगर किसी गैजेट्स का क्रेज लोगों में बढ़ा है तो वो है ‘ट्रू वायरलेस ईयरबड्स’। दरअसल, अब चाहें फोन पर म्यूजिक सुनना हो या कोई वीडियो देखना या फिर किसी से कॉल पर बात करनी हो, लोगों को ईयरबड्स TWS Earbuds का इस्तेमाल अधिक सुविधाजनक लगता है। ऐसे में आजकल मार्केट में काफी किफायती दाम पर ईयरबड्स मिल रहे हैं। लेकिन आपको बता दें कि ईयरबड्स खरीदते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए, वरना बाद में आपको पछताना भी पड़ सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं कि एक ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में कौन-कौन से फीचर्स पर ध्यान देना चाहिए।

calender
27 January 2023, 04:54 PM IST

आज के डिजिटल में युग में मोबाइल के साथ ही अगर किसी गैजेट्स का क्रेज लोगों में बढ़ा है तो वो है ‘ट्रू वायरलेस ईयरबड्स’। दरअसल, अब चाहें फोन पर म्यूजिक सुनना हो या कोई वीडियो देखना या फिर किसी से कॉल पर बात करनी हो, लोगों को ईयरबड्स (TWS Earbuds) का इस्तेमाल अधिक सुविधाजनक लगता है। ऐसे में आजकल मार्केट में काफी किफायती दाम पर ईयरबड्स मिल रहे हैं। लेकिन बता दें कि ईयरबड्स खरीदते वक्त आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए, वरना बाद में आपको पछताना भी पड़ सकता है। इस आर्टिकल में हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं कि एक ट्रू वायरलेस ईयरबड्स में कौन-कौन से फीचर्स पर ध्यान देना चाहिए।

ईयरबड्स की बैटरी लाइफ का रखें ध्यान

ईयरबड्स खरीदते वक्त सबसे पहले तो आपको इसकी बैटरी लाइफ का ध्यान रखना चाहिए कि ये कितने वक्त तक बिना चार्जिंग के काम कर सकती है। वैसे आपको बता दें कि अच्छे TWS ईयरबड्स सिंगल चार्ज में 4 से 5 घंटे तक आराम में से चल जाते हैं। वहीं ईयरबड्स के केस की बैटरी लाइफ की जानकारी लेना बेहद जरूरी है। दरअसल, ईयरबड्स केस की बैटरी लाइफ इतनी तो होनी ही चाहिए ताकी ये ईयरबड्स को कम से कम तीन बार फुल चार्ज कर दे।

साउंड क्वालिटी होती है सबसे अहम

वहीं किसी भी ईयरबड्स का मेन फीचर उसका साउंड है, ऐसे में खरीदने से पहले ईयरबड्स की साउंड क्वालिटी चेक करना जरूरी है। देखा जाए तो ईयरबड्स से क्लियर और बैलेंस्ड साउंड आनी चाहिए, इसके लिए आपको ईयरबड्स में इस्तेमाल होने वाले ड्राइवर्स के साइज पर जरूर ध्यान देना होगा। मालूम हो कि आम यूजर्स के लिए जहां 6 मिमी ड्राइवर्स पर्याप्त होती है, तो वहीं लाउड म्यूजिक सुनने वालों के लिए वाले 10 मिमी का ड्राइवर काफी होगा।

ईयरबड्स का डिजाइन हो ईयर फ्रेंडली

अक्सर लोग ईयरबड्स खरीदते वक्त उसके लुक्स, रंग और डिजाइन को देखते हैं, पर इसके साथ ध्यान रखने वाली बात ये भी है ये आपको कानों में पहनने में कंफर्टेबल हो। दरअसल, जहां बड़े ईयरबड्स कानों में दर्द देते हैं तो वहीं छोटे ईयरबड्स के गिरने का डर बना रहता है। खासकर प्लास्टिक ईयरबड्स खरीदते वक्त इसके डिजाइन और साइज का विशेष ध्यान रखें ताकी ये आपके कानों में पूरी तरह से फिट आ सकें।

calender
27 January 2023, 04:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो