करना चाहते हैं वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड? इन 3 आसान टिप्स और ट्रिक्स से चुटकियों में होगा काम

अपने इमोशंस को दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच शेयर करने के लिए लोग वॉट्सऐप स्टेटस लगाते हैं। किसी और की तरफ से स्टेटस लगाने के बाद वीडियो पसंद आने पर लोग मैसेज कर इसे शेयर करने के लिए रिक्वेस्ट करते हैं। किसी भी वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो को इन 3 आसान टिप्स और ट्रिक्स को फॉलो कर चुटकियों में करें डाउनलोड।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth
केवल चैटिंग और वीडियो कॉल के लिए ही नहीं बल्कि वॉट्सऐप का इस्तेमाल ऑफिशियल वर्क के लिए भी बहुत ही तेजी से हो रहा है। इसे यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए मेटा कंपनी समय के साथ ही एडवांस फीचर लेकर आती है। अपने इमोशंस को दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच शेयर करने के लिए लोग बगैर किसी को मैसेज किए इसे स्टेटस में लगा देते हैं। पहली बार 2017 में स्टेटस फीचर की शुरुआत हुई थी। इसके बाद से ही यूजर्स इसमें केवल तस्वीरें ही नहीं बल्कि वीडियो, इमोजी, वॉइस रिकॉर्ड और टेक्स्ट के जरिए इमोशंस शेयर कर रहे हैं। कभी-कभी ऐसा भी होता है जब किसी और के द्वारा कोई वीडियो स्टेटस में शेयर करने के बाद इसे पसंद आने पर लोग अपने पास सेंड करने के लिए मैसेज करते हैं।
 
सिर्फ इतना ही नहीं आपकी तरफ से भी स्टेटस लगाने पर लोग इस वीडियो को मांग सकते हैं। क्या आप भी वीडियो पसंद आने पर मैसेज कर इसे सेंड करने के लिए कहते हैं? 3 ऐसे आसान टिप्स और ट्रिक्स है जिसके जरिए आप बगैर किसी को पता चले वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड (download whatsApp Status Video) कर सकते हैं। इसके लिए केवल आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। यानी अब आपको किसी से भी वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आइए आपको 3 ऐसे आसान टिप्स और ट्रिक्स के बारे में बताते हैं। जिससे आप बहुत ही आसानी से कोई भी वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे।
 
Files by Google App से वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करें
 
अधिकतर स्मार्टफोन खरीदने के बाद इसमें पहले से ही प्रीइंस्टॉल्ड Files by Google App मिल जाते हैं। इसके अलावा यह ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है। अगर आपके स्मार्टफोन में ये ऐप नहीं है तो इसे डाउनलोड कर लें। इसके जरिए आप बहुत ही आसानी से किसी भी वॉट्सऐप वीडियो और ऑडियो दोनों को डाउनलोड कर सकेंगे। Files by Google App से वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप।
 
1. स्मार्टफोन में Files By Google ऐप को डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें।
2. इसके बाद दाईं तरफ आपको मेनू ऑप्शन देखने को मिलेंगे। इस पर क्लिक करने के बाद सेटिंग सेक्शन में चले जाएं। 
3. अब नीचे की तरफ स्क्रोल कर Show Hidden Files पर टैप कर इस टॉगल को हमेशा के लिए ऑन करें।
4. इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन के फाइल मैनेजर को खोलें। 
5. अगर आप एक्सटर्नल स्टोरेज या नहीं माइक्रो एसडी कार्ड यूज करते हैं तो आपको दो विकल्प देखने को मिलेंगे इनमें से इंटरनल स्टोरेज पर क्लिक करें।
6. अब वॉट्सऐप फोल्डर को खोलने के बाद मीडिया नाम के फाइल को ओपन कर लें।
7. यहां आपको सभी वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो देखने को मिल जाएंगे। 
8. इसे आप किसी के साथ भी शेयर करने के अलावा स्टेटस पर लगा सकते हैं।
 
Status Saver ऐप से करें वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड
 
1. वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो को आसानी से डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में Status Saver ऐप डाउनलोड करें।
2. इसे स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद इस ऐप को ओपन करें। 
3. टर्म एंड कंडीशन को ध्यान से पढ़ कर इसे परमिशन दे दें। परमिशन देते समय किसी भी तरह की आशंका होने पर आप इसे आनइंस्टॉल कर सकते हैं।
4. इसके बाद ऐप ओपन करने पर आपको सभी स्टेटस वीडियो देखने को मिल जाएंगे।
5. इस ऐप में आप फोटो वॉइस रिकॉर्ड भी देख सकते हैं।
6. इसे डाउनलोड बटन पर क्लिक कर स्मार्टफोन में सेव कर रखने के अलावा किसी के भी साथ शेयर करना आसान है।
 
वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करने के लिए इन ऐप्स की भी ले सकते हैं मदद 
 
वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में बहुत सारे ऐप्स उपलब्ध हैं। इनमें सबसे टॉप पर Status Videos, Status Downloader और VidStatus app शामिल है। इन ऐप्स के जरिए वॉट्सऐप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करना बहुत आसान है। केवल सिंगल क्लिक पर किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर इसे शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा आपको इन ऐप्स में पहले से भी बहुत सारे छोटे-छोटे वीडियो क्लिप देखने को मिलेंगे जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बताते चलें कि ये थर्ड पार्टी ऐप है इसे डाउनलोड करते समय रेटिंग और रिव्यूज के ऊपर खासतौर पर ध्यान दें। ऐप परमिशन देते समय टर्म एंड कंडीशन की जांच जरूर करें।
calender
25 March 2023, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो