12 लाख से भी कम कीमत में आती हैं ये जबरदस्त कारें, एक लीटर पेट्रोल में मिलता है 20 किमी से ज्यादा का माइलेज!

SUV Car: अगर आप कार खरीदना चाहते हैं लेकिन आपका बजट 12 लाख से कम है तो घबराइए नहीं. आज हम आपको तीन सबसे बेस्ट पेट्रोल मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट से भी सस्ती है. ये बेस्ट SUVs कारें हैं जिन्हें आप लॉन्ग ड्राइव के अलावा डेली यूज कर सकते हैं. जिस कार के बारे में हम बताने जा रहे हैं उसका माइलेज से लेकर मॉडल तक सब बढ़िया है तो चलिए जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Best SUV Car: भारत में सब-कॉम्पैक्ट और मिड साइज कॉम्पैक्ट SUVs की मांग हैचबैक और सेडोन कारों से काफी ज्यादा है. बाजार में कई मॉडल है जो अपनी-अपनी खासियत के लिए जानी जाती है. ग्राहकों के लिए मार्केट में काफी ऑप्शन भी है लेकिन कई बार बजट कम होने के कारण वो कंफ्यूज रहते हैं. एसयूवी कार दूसरे ब्रांड के मुकाबले काफी बढ़िया माना जाता है.

ये ऊबड़-खाबड़ रास्तों की चुनौती को भी आसानी से पार कर लेती है. एसयूवी अपनी ऊंची ड्राइविंग पोजीशन, विशाल इंटीरियर और बोल्ड डिजाइन के साथ, जब सड़क पर निकलती है तो सबको अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है. ऐसे में आज हम आपको SUVs के तीन मॉडल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो 12 लाख से भी कम कीमत में मिल जाएंगे. तो चलिए जानते हैं.

महिंद्रा XUV 3XO
महिंद्रा XUV 3XO

1. महिंद्रा XUV 3XO

महिंद्रा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी  XUV 3XO बेहतरीन कार में से एक जो वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकती है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है. इस मॉडल में आपको पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. यह कार 5 मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक से लैस है. एक लीटर पेट्रोल में यह 20 किलोमीटर की माइलेज ऑफर करती है. इस कार में आपको 364 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा, जो मेरे हिसाब से कम है. वहीं परफॉर्मेंस के लिए इसमें 1.2 L का  इंजन दिया जाएगा जो 112 PS पावर 200 Nm का टॉर्क मिलता है.

Brezza
Brezza

2. रुति सुजुकी ब्रेज़ा (Maruti Suzuki Brezza)

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा एक SUVs कार है जिसमें आपको सपोर्टी लुक साथ काफी केबिन और स्पेस मिल जाता है.  इस कार में आपको 328 लीट का बूट स्पेस मिलेगा. वहीं  परफॉर्मेंस के लिए 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 112 PS पावर 200 Nm का टार्क मिलता है. एक किलोमीटर में यह कार 20 किलोमीटर तक की माइलेज ऑफर करती है. इसकी कीमत: 8.34 लाख रुपये से शुरू होती है.

Creta
Creta

3. हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta)

हुंडई क्रेटा काफी लोकप्रिय है. यह कार अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जानी जाती है, जो पेट्रोल, डीजल और टर्बोचार्ज्ड वेरिएंट सहित कई इंजन विकल्पों की पेशकश करती है. नई Hyundai CRETA सभी प्रभावशाली चीजों का प्रतीक है, चाहे आप इसे कैसे भी देखें. इस कार की कीमत 10.99 लाख रुपये से शुरू होती है. इस कार में स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है. इसमें 433 लीटर का बूट स्पेस दिया जाता है. वहीं 1.5 लीटर का इंजन लगा है जो 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. हुंडई की ग्लोबल डिजाइन लोगों को खूब आकर्षित करती है.

calender
01 July 2024, 11:04 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो