हाथों में गैस सिलेंडर-उपले लेकर प्रदर्शन

ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री के घर के बाहर जमकर की नारोबाजी इंधन और गैस की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस लगातार भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को घेरने में लगी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री के घर के बाहर जमकर की नारोबाजी इंधन और गैस की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस लगातार भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को घेरने में लगी है। शनिवार को फिर से घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ने के बाद भारतीय युवा कांग्रेस ने केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गैस सिलेंडर लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने हाथों में गैस सिलेंडर और उपले लिए हुए थे। उन्होंने तेल व प्राकृतिक गैस की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इतनी महंगाई में आम आदमी के लिए गुजर-बसर करना काफी मुश्किल है। ईंधन और प्राकृतिक गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने जनता की कमर तोड़ दी है। ऐसे में जनता को राहत देने के मकसद से केंद्र सरकार को उचित कदम उठाना चाहिए।

एक हजार रुपये तक पहुंची घरेलू गैस की कीमत

तेल कंपनियों ने शुक्रवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि कर दी। जिसके बाद अब 14.2 किलो घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 हो गई है। घरेलू सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी शनिवार 7 मई से लागू हो गई है। इससे पहले मार्च 2022 में घरेलू सिंलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी। इसके अलावा इसी महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की वृद्धि की गई थी।

calender
07 May 2022, 06:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो