अशोक स्तंभ बनाने वालों से पीएम मोदी ने पूछे 5 सवाल, वीडियो हो रहा वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को संसद भवन की नई बिल्डिंग पर राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ का अनावरण किया। इस मूर्ति की ऊंचाई 6.5 मीटर है और ये कांस्य (Bronze National Emblem) की बनी हुई है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे। नए संसद भवन पर बने नए अशोक स्तंभ का वजन 9 हजार 500 किलोग्राम है। साथ ही इसे पार्लियामेंट बिल्डिंग के सेंट्रल फ़ोयर के शीर्ष पर कास्ट किया गया है। पीएम ने नए संसद की छत पर अशोक स्तंभ का अनावरण करने के बाद संसद भवन के काम में लगे वर्कर्स से भी बातचीत की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को संसद भवन की नई बिल्डिंग पर राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ का अनावरण किया। इस मूर्ति की ऊंचाई 6.5 मीटर है और ये कांस्य (Bronze National Emblem) की बनी हुई है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे। नए संसद भवन पर बने नए अशोक स्तंभ का वजन 9 हजार 500 किलोग्राम है। साथ ही इसे पार्लियामेंट बिल्डिंग के सेंट्रल फ़ोयर के शीर्ष पर कास्ट किया गया है। पीएम ने नए संसद की छत पर अशोक स्तंभ का अनावरण करने के बाद संसद भवन के काम में लगे वर्कर्स से भी बातचीत की।

 

जिसका वीडियो उन्होंने अपने आधिकारिक ट्टवीटर अकांउट पर शेयर किया जो कि अब काफी ज्यादा वायरल हो रही है. दरअसल, वीडियो में पीएम वर्कर्स से बातचीत करते हुए 5 सवाल पूछा....पहला सवाल आप इमारत बना रहें हैं या इतिहास बना रहें हैं? इस पर लोगों ने जबाव देते हुए कहा इतिहास....दुसरा सवाल मकान बनाने और इस तरह की चीजों को बनाने में क्या फर्क है? जबाव देते हुए लोगों ने कहा काफी ज्यादा गर्व महसूस करता हुं जब हम इस ऐसी प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलता है....तीसरा सवाल आपको राशन मिलता है? सभी वर्कर्स ने कहा हां वन नेशन वन कार्ड के तहत हमलोगों को राशन प्राप्त होती है......

 

चौथा सवाल यहां आकर आपको क्या अच्छा लगा? लोगों ने जबाव देते हुए कहा आप यहां हमसे मिलने आए ये ऐसा लग रहा है जैसे श्रीराम मां सबरी से मिलने आएं हैं आप हमारी कुटिया में आए ये हमलोगों के लिए सौभाग्य की बात है, पीएम ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा ये हर भारतीय को महसूस होना चाहिए कि यह उनका कुटिया है......पांचवा सवाल आपलोगों में से किसी को कोरोना की दिक्कत तो नहीं है? जबाव नहीं हमलोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है, तभी एक वर्कर्स ने कहा मैने बूस्टर डोज भी ले ली है तो पीएम ने हसते हुए कहा तुम तो बड़े चालू हो. दरअसल,अब यह पूरा वीडियो वायरल हो रहा है.

calender
12 July 2022, 02:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो