मध्यप्रदेश के प्रताप की बदली किस्मत,खदान में काम के दौरान मिला 11.88 कैरट का हीरा

किस्मत कब किस पर मेहरबान हो जाए ये कोई नहीं जानता. हममें से ज्यादातर लोग कभी न कभी अपने किस्मत को यह कहकर कोसते रहतें हैं कि हमारी किस्मत कब बदलेगी. कुछ ऐसा ही हाल था अब से कुछ दिन पहले प्रताप सिंह यादव का था. लेकिन रातों-रात अचानक से उनकी किस्मत बदल गई.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मध्यप्रदेश।  किस्मत कब किस पर मेहरबान हो जाए ये कोई नहीं जानता. हममें से ज्यादातर लोग कभी न कभी अपने किस्मत को यह कहकर कोसते रहतें हैं कि हमारी किस्मत कब बदलेगी. कुछ ऐसा ही हाल था अब से कुछ दिन पहले प्रताप सिंह यादव का था. लेकिन रातों-रात अचानक से उनकी किस्मत बदल गई.आइए जानतें हैं वो कैसे...दरअसल,प्रताप सिंह यादव हीरा नगरी के नाम से मशहूर ज़िला पन्ना में झरकुआ गांव के रहने वाले हैं. प्रताप सिंह खेती और मज़दूरी के सहारे अपना और परिवार का भरण पोषण करते हैं. ग़रीबी से परेशान प्रताप ने फ़रवरी में सरकारी हीरा कार्यालय में आवेदन दिया था. उन्होंने सरकार से 10/10 का हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा लिया था. प्रताप की दिन रात की मेहनत अंत में रंग लाई और उन्हें 11.88 कैरट का ये हीरा मिल गया.

 

प्रताप ने कृष्ण कल्याणपुर स्थित उथली खदान को खोदा था. जहां पर उन्हें 11.88 कैरट का हीरा मिला. जानकारी के मुताबिक हीरे की क़ीमत 60 लाख से ज़्यादा बताई जा रही है. हीरा अधिकारी रवि पटेल ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि प्रताप को मिला हीरा जैम क्वालिटी का है. इस हीरे को नीलामी में रखा जाएगा. नीलामी में मिले पैसों में से 12 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर शेष पैसा प्रताप को मिलेगा. बता दें कि प्रताप ने हीरा सरकारी कार्यालय में जमा कर दिया है.

calender
11 July 2022, 06:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो