बम धमाकों से दहला जम्मू का नरवाल 30 मिनट के अंदर दो-दो बम धमाके, 7 घायल

गणतंत्र दिवस और कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के बावजूद जम्मू-कश्मीर में दो-दो बम धमाकों ने हड़कंप मचा दिया है। जम्मू के नरवाल इलाके में शनिवार सुबह 30 मिनट के अंतराल पर कुल दो बम धमाके हुए। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि इस ब्लास्ट में 7 लोगों के जख्मी होने की जानकारी मिली है। ब्लास्ट के बाद जम्मू पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दो वाहनों में विस्फोट की सूचना मिली थी जिससे 7 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। 

बम धमाके के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। पुलिसकर्मियों के साथ सीनियर पुलिस ऑफिसर भी मौके पर मौजूद हैं। आगे की सघनता से जांच चल रही है। जानकारी के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट नगर के वार्ड नंबर 7 में पहला धमाका सुबह करीब 11 बजे हुआ। इसके ठीक बाद 30 मिनट के अंतराल पर दूसरा धमाका हुआ। पुलिस की शुरुआती जांच में इन दोनों धमाकों में स्टिकी बम के इस्तेमाल होने की बात सामने आई है।

अभी तक की जांच में एक और अहम बात सामने आई है कि नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर में हुए धमाके से आतंकी डांगरी पार्ट टू करना चाहते थे। दरअसल, वार्ड नंबर 7 में करीब 11 बजे पहला धमाका किया और इस धमाके को देखने आई भीड़ और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने दूसरा धमाका किया। 

बता दें कि 26 जनवरी से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ था कि जम्मू में कभी भी बड़ी वारदात हो सकती है। वहीं दूसरी जम्मू में राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा भी चल रही है। ऐसे में अब राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो सकते हैं। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस समय जम्मू रीजन में चल रही है। 19 तारीख को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में पहुंची है। इस समय ये यात्रा कठुआ जिले में है।

  • Saurabh Dwivedi
  • 1/21/23, 1:01 PM

देश/विदेश/राज्य


मनोरंजन


ट्रेंडिंग


वायरल न्यूज़