बच्चे ने मैडम से ऐसे मांगी माफी, वीडियो देख लोग मुस्कुरा दिए

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक क्लास रूम का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक छोटा बच्चा शैतानी ना करने का वादा करते हुए अपनी स्कूल टीचर से माफी मांगता है, और उनको मनाने की कोशिश करता है। इस वीडियो को देखने के

Janbhawana Times
Janbhawana Times

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक क्लास रूम का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक छोटा बच्चा शैतानी ना करने का वादा करते हुए अपनी स्कूल टीचर से माफी मांगता है, और उनको मनाने की कोशिश करता है। इस वीडियो को देखने के बाद तो सभी मां-बाप अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए ये जरूर कह रहे होंगे कि, काश हमारे वक्त भी ऐसी ही टीचर्स होतीं। लेकिन हमें तो गुस्से वाली और सख्त टीचर ही मिलती थीं। वायरल वीडियो में एक छोटा बच्चा बड़ी मासूमियत से अपनी स्कूल टीचर से माफी मांगते हुए अपनी नाराज टीचर को मनाने की कोशिश करता दिख रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक क्लासरूम में एक टीचर अपने छात्र से कहती हैं, “मैं आपसे बात नहीं करूंगी, आप बार-बार ये करते हो”. जिस पर वो बच्चा माफी मांगते हुए कहता है “अबसे ऐसा नहीं करुंगा.” लेकिन एक सवाल सबके मन में है - कि आखिर ये वीडियो है कहां का और ये टीचर कौन है? 

इस वीडियो को सबसे पहले शेयर करने वालों में “छपरा जिला” नाम का एक ट्विटर हैंडल भी था, जिसके बाद बहुत से लोगों ने मान लिया कि ये बिहार के छपरा के किसी स्कूल का वीडियो है। मिसाल के तौर पर एक ट्विटर यूजर ने इसे पोस्ट करते हुए लिखा “बता दें ये वायरल वीडियो छपरा जिला का है। लेकिन जब हमने इस वायरल वीडियो की सच्चाई जानने की कोशिश की तो पता चला कि, ये वीडियो बिहार के छपरा का नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के नैनी स्थित जयपुरिया इंस्टीट्यूट का है, और वायरल वीडियो में दिख रही टीचर विशाखा त्रिपाठी हैं। जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर और भी बच्चों के प्यारे प्यारे वीडियोज मिले हैं।

 

उन्होंने इस वीडियो को इसी महीने, 3 सितंबर को शेयर किया था। विशाखा त्रिपाठी प्रयागराज के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल में पढ़ाती हैं। वहीं वायरल वीडियो की टीचर विशाखा त्रिपाठी ने बताया कि उन्होने इस पूरे मामले के बारे में खुलकर बताया। उनका कहना है कि, बच्चे कई बार गलती करते हैं। लेकिन अगर हम उन्हे प्यार से समझाएं तो वो मान जाते हैं। कई बार टीचर्स इन बच्चों पर गुस्सा हो जा जाते हैं मारते भी हैं लेकिन हमें इनसे बचना चाहिये। उन्हे प्यार से टैकल करना चाहिये।

calender
15 September 2022, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो