ट्रेन को देखते ही लोग उससे दूरी बनाने लगते हैं , जिससे वह ट्रेन की पटरी के चपेट में न आ जाये। लेकिन थाईलैंड के समुत सोंगखराम प्रांत में मौजूद एक मैक्लोंग नामक एक रेलवे स्टेशन (Thailand's Maeklong Railway Station) आकर्षक का विषय है। यहाँ लोग दूर - दूर से घूमने आते हैं।

इस रेलवे स्टेशन की खास बात यह है की यह ट्रेन की पटरी के पास मार्केट लगाया जाता है और बता दें की इस पटरी पर बाकायदा ट्रेन का आना - जाना बराबर का रहता है। जो थाईलैंड में इस रेलवे स्टेशन को पर्याटक देखने आते हैं।

थाईलैंड का बाजार

जानकारी के मुताबिक थाईलैंड में लगने वाला यह प्रचलित बाजार करीबन 100 मीटर के दायरे में लगता है। जो कि सुबह के 6 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक खुला रहता है। इस बाजार में सब्जियां , फल ताज़ा से लेकर सूखा भोजन , कई प्रकार का मीट और अन्य जरुरी सामान आपको मिलेंगे। यह बाजार " जीवन जोखिम" नाम से खूब मशहूर है। वह इसलिए यहाँ लगने वाली शॉप के स्टॉल्स माई क्लोंग बान रेलवे स्टेशन से जुड़े हुए होते है। जिसको आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में भी देख सकते हैं।

 

जैसा की वीडियो में आप देख भी सकते हैं। धूप से बचने के लिए दुकानदार किस तरह से छतरियां और कैनवस का सहारा लेते हैं। शॉप स्टॉल्स रेलवे लाइन से सटे हुए हैं। जब ट्रेन आने वाली होती है तो ज़ोरदार हॉर्न बजता है जिससे सभी सतर्क हो जाते हैं और सभी दुकानदार अपनी - अपनी दुकानों छतरियों को बंद कर देते हैं। और आपने सामान भी जल्दी - जल्दी हटाने लगते हैं।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को एक एरिक सोलहेम नाम के एक ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है। और कैप्शन में लिखा - मैकलॉन्ग का रेलवे मार्केट, थाईलैंड एक मार्केटप्लेस जिसके बीच एक रेलवे ट्रैक है.