बाघ को पकड़ने के लिए लगाया पिंजरा, खुद ही फंस गया वनकर्मी, जोर- जोर से लगा रोने-VIDEO

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक वनकर्मी पिंजड़े में फंस गया है. इस दौरान कई लोग उसे पिंजड़े से बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यह मामला जिले के महेशपुर इमलिया गांव का है. 

JBT Desk
JBT Desk

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां पर एक वनकर्मी ने बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया था लेकिन वह कूद उसमें फंस गया.  2 घंटे की मशक्कत के बाद वन कर्मी को बाहर निकाला गया. इस पूरे मामले का एक वीडियो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  वायरल वीडियो यूपी के लखीमपुर खीरी जिले महेशपुर इमलिया गांव का है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बाघ को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे में ट्रायल देते समय वनकर्मी अंदर फंस गया. पिंजरे में बंद होने के बाद वनकर्मी घबरा कर रोने लग गया. इसके बाद वन विभाग के कर्मचारी उसे बाहर निकालने में जुट गए.

 मंगलवार की शाम बाघ ने हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांव इमलिया निवासी अमरेश को मार डाला था. 

वायरल हो रहा वीडियो 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वनकर्मी पिंजड़े में फंस गया है. इस दौरान कई लोग उसे पिंजड़े से बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.  इस बीच वीडियो पर कई एक्स यूजर्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई है. एक यूजर ने लिखा, 'गजब तमासा चल रहा है.' वहीं एक ने लिखा, 'शुक्र है बाघ के साथ अंदर लॉक नही हुआ.' 

अब तक चार लोगों की हो चुकी मौत 

एक माह में बाघ के हमले से अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. भड़के ग्रामीणों ने बुधवार को करीब तीन घंटे तक हंगामा किया था. ग्रामीणों के आक्रोश को देख वन विभाग हरकत में आया. बाघ की तलाश के लिए दो ड्रोन और 24 कैमरे लगाए गए हैं, साथ ही 6 पिंजड़े भी लगाकर उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है. इसको लेकर एक्सपर्ट टीमों की भी मदद ली जा रही है.

2 घंटे बाद पिंजरे से बाहर निकला कर्मचारी 

इस बीच आज यानी  बाघ को पकड़ने के लिए ट्रायल चल रहा था. इस दौरान डेमो देते समय वन विभाग का कर्मचारी खुद  पिंजरे के अंदर फंस गया. ऐसे में  वन विभाग के कर्मचारियों के प्रयास के बाद भी जब पिंजरा नहीं खुला तो कर्मचारी रोने लगा. वहां मौजूद अन्य वनकर्मियों ने इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी.  इसके बाद उसको निकालने के लिए काफी देर जद्दोजहद चलती रही. करीब दो घंटे बाद पिंजरा तोड़कर वन कर्मी को बाहर निकाला जा सका.

calender
01 September 2024, 08:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!