पहले ऊंट के पैर काटे अब प्रेग्नेंट गधी को मारी गोली, वजह कर देगी हैरान

पाकिस्तान से आए दिन हैरान और तअज्जुब में डाल देने वाली खबरें आती रहती हैं. पिछले दिनों एक ऊंट के चारों पैर कटे हुए थे और मुर्दा हालत में सड़क पर पड़ा हुआ था. इसके बाद एक और ऊंट का एक पांव सिर्फ इसलिए काट दिया क्योंकि वो फसल वाली खेत में घुस गया था. अब खबर आ रही है कि एक प्रेग्नेंट गधी को युवक ने गोली मारकर कत्ल कर दिया है. गधी को मारने की वजह बहुत छोटी सी बताई जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan News: हाल ही में पाकिस्तान से एक खबर आई थी कि एक शख्स ने ऊंट का पैर काट दिया था. खबरों में दावा किया गया कि ऊंट उस शख्स के खेत में घुस गया था. जिसके बाद उसने ऊंट का पकड़ा और उसका आगे वाला दाहिना पैर ही अलग कर दिया. लेकिन यह पहली या फिर आखिरी घटना नहीं थी जब जानवरों पर इस तरह का जुल्म पाकिस्तानियों द्वारा किया गया हो. क्योंकि अब एक गधी के साथ इससे भी बुरा किया गया है.

पाक मीडिया के मताबिक एक युवक ने प्रेग्नेंट गधी को गोली मारकर कत्ल कर दिया. मामला रावलविंडी का है. रावलपिंडी के मुखियाल चकरी में ये बेहद दुखद घटना घटी. जानकारी के मुताबिक, रावलपिंडी के मुखियाल चकरी इलाके में पेड़ काटने को लेकर जमकर विवाद हुआ, जिसके बाद प्रभावशाली लोगों ने किसान के गधे की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि किसान की गधी 3 महीने की गर्भवती थी, वहीं मालिक के अनुरोध पर चकरी पुलिस स्टेशन में 11 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले उमरकोट में एक अजीब घटना देखने को मिली थी, जहां एक ऊंट अपने चार पैर कट जाने के बाद सड़क पर मुर्दा हालत में मिला था. इसके अलावा एक अन्य घना में सिंध में प्रभावशाली व्यक्ति ने खेत में घुस जाने पर करने पर ऊंट का पैर काट दिया था. खेत के मालिक ने पहले तो कर्मचारियों के साथ मिलकर ऊंट पर जुल्म किया, लेकिन जब उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने एक धारदार औजार से ऊंट का पैर काट दिया.

दूसरी तरफ ऊंट का मालिक सोमरबान अपने ऊंट का कटा हुआ पैर लेकर प्रेस क्लब पहुंचा, जहां उसने विरोध करते हुए कहा कि जालम बाट ने उसकी जमीन से गुजरने के कारण मूक ऊंट का पैर काट दिया है. मालिक के विरोध के बाद मामला मीडिया में आया और मीडिया का दबाव खत्म करने के लिए सांघर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया. मालिक ने कहा कि सांघर पुलिस ने ऊंट का पैर काटने वाले प्रभावशाली शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करने के बजाय, मंगाली पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

दुबई से मंगवाया गया ऊंट का पैर:
ऊंट के पांव कटने की घटना के बारे में जब राज्य के मुख्यमंत्री को पता चला तो उन्होंने तुरंत उस जगह का दौरा किया. इसके अलावा ऊंट को कराची में मौजूद पशु आश्रय स्थल ले जाया गया और उसके लिए दुबई से नकली पैर मंगवाया गया है. सिंध सरकार ने ऊंट के इलाज का खर्च उठाने का वादा किया है और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी दुबई से ऊंट के लिए कृत्रिम पैर की व्यवस्था कर रहे हैं.

Topics

calender
02 July 2024, 07:39 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो