Ajab Gajab: एक ऐसा देश जहां महिलाएं दिन में भी M16 Assault Rifle लेकर घूमती हैं, जानिए ऐसे ही दिलचस्प facts

Ajab Gajab: इस पूरी दुनिया में न जाने कैसे - कैसे अजब - गजब किस्से सुनने को मिलते हैं, जो काफी चौंकाने वाले होते हैं...........

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • ख़िताब जीतते समय जो गाउन उन्होंने पहना हुआ था वह दिल्ली के सरोजनी नगर के एक छोटे से टेलर से सिलवाया था

Ajab Gajab: इस पूरी दुनिया में न जाने कैसे - कैसे अजब - गजब किस्से सुनने को मिलते हैं, जो काफी चौंकाने वाले होते हैं. तो वहीं कुछ किस्से आपको यह सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि क्या वाकई में ऐसा है? ऐसे ही हैरान कर देने वाले तथ्यों के बारे में हम आपको बताएंगे जो आपको जरुर ही जानना चाहिए. तो चलिए जानते हैं- 

1. क्या आप यह जानते हैं कि पूरी दुनिया केवल इजराइल ही एक ऐसा देश है जहां आपको लड़कियां M16 Assault Rifle लिए घूमती नज़र आएंगी.

2. क्या आप जानते हैं मार्टिन लोरेलो को मानव उल्लू कहा जाता था, इसकी वजह थी की वह अपने सिर को 180 डिग्री पर आसानी से घुमा लेते थे, जो आम इंसान के लिए नामुमकिन है. 

3 आइलैंड एक ऐसी विचित्र जगह है, जहां एक ही स्थान पर हरा मैदान, पिली नदी, नीला समुंद्र और काला समुंद्र तट सभी एक साथ आपस में मिलते हैं. 

4 आपको जानकर हैरानी होगी की 18 अगस्त 2023 को भारत में किसी भी वस्तु मानव की परछाई नहीं नज़र आएगी, इसका कारण है कि उस दिन 0 (जीरो ) शैडो डे (Zero Shadow Day) है, जब सूरज पृथ्वी के ठीक ऊपर होगा. 

5 फिनलैंड एक ऐसी जगह है जहां 'नेशनल स्लीपी हेड डे' मनाया जाता है, इस दिन परिवार के उस सदस्य को पानी में फेंक कर उठाया जाता है जो सबसे लेट तक रोटा है. आप कितने बजे उठते हो?

6 क्या आप जानते हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन जो 'मिड इंडिया' रह चुकी हैं, उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि 'मिस इंडिया' का ख़िताब जीतते समय जो गाउन उन्होंने पहना हुआ था वह दिल्ली के सरोजनी नगर के एक छोटे से टेलर से सिलवाया था, और हाथ में जो दस्ताने पहने थे वह भी मोज़े से बने हुए थे. 

7.  क्या आपको मालूम है टाइटेनिक जहाज़ जिस पानी में डूबा था उसका तापमान माइनस 2 डिग्री सेल्सियस था, जिसमें कोई भी इंसान 15 मिनट से ज़्यादा नहीं टिक सकता है. 

8 Harry potter के रोल के लिए करीब 17 हज़ार से भी ज़्यादा बच्चों ने अपना ऑडिशन दिया था. 

9 शायद ही किसी को यह मालूम होगा कि बॉलीवुड एक्टर सनी देओल पाकिस्तान में बैन हैं, जिसका कारण है फिल्म 'गदर- एक प्रेम कथा'. 

10 विदेशों में किसी प्रकार की जातिवाद नहीं है, इसलिए ही भारत में विदेशी गरीब मोची के साथ बैठने में कोई शर्म नहीं करते, उनके लिए वह एक कार्यकर्ता है और वह एक ग्राहक. 


 

calender
11 July 2023, 12:54 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!