Ajab-Gajab News : सिर्फ एक मिनट में शख्स ने सिर से तोड़े 273 अखरोट, गिनीज बुक में नाम दर्ज

Guinness World Record : मार्शल आर्टिस्ट नवीन कुमार ने एक मिनट में 273 अखरोट तोड़े हैं. उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Guinness World Record : अखरोट खाना ज्यादातर लोगों को बहुत पसंद होता है. यह खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है, इसके सेवन से सेहत भी अच्छी रहती है. लेकिन जब अखरोट को तोड़ने की बात आती है तो हर किसी की हालत खराब हो जाती है. इसे किसी मजबूत चीज से तोड़ पड़ता है. इन दिन एक खबर सामने आई है जिसमें सिर से अखरोट तोड़ने की बात कही गई है. दरअसल एक शख्स ने सिर से अखरोट तोड़कर रिकॉर्ड बना लिया है. इसके चर्चे चारों ओर हो रहे हैं.

बनाया वर्ड रिकॉर्ड

भारत के 27 साल के मार्शल आर्टिस्ट नवीन कुमार ने एक मिनट में 273 अखरोट तोड़े हैं. उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है. उन्होंने दूसरी बार यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड मोहम्मद राशिद नामक शख्स के नाम था. जिन्होंने अपने सिर से 254 अखरोट तोड़े थे. आपको बता दें कि लंबे समय से नवीन कुमार और मोहम्मद राशिद के बीच इस रिकॉर्ड को लेकर रेस हो रही है. दोनों एन-एन रिकॉर्ड बनाते हैं.

दोनों ने बनाए रिकॉर्ड

नवीन कुमार ने सावल 2017 में सिर से 217 अखरोट तोड़े थे और रिकॉर्ड अपने नाम किया था. फिर राशिद मोहम्मद ने 181 अखरोट तोड़े. बाद में दोनो के बीच इटली में मुकाबला हुआ. इस दौरान नवीन ने 239 और राशिद ने 254 अखरोट सिर से तोड़े थे. नवीन ने पांच वर्षों के बाद एक बार फिर इतिहास रच दिया है. उन्होंने दुनिया के सबसे महान नट-क्रैकर का खिताब अपने नाम किया है.

नवीन कुमार का बयान

नवीन कुमार ने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद कहा कि अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए मैंने फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया. उनके इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ट्विटर पर शेयर किया है.

calender
08 August 2023, 12:24 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!