Ajab-Gajab News : देश के इस गांव में सूर्योदय से पहले गांव का चक्कर लगाते हैं लोग, जानिए क्या है वजह

Bihar News : बिहार में एक ऐसा गांव है जहां लोग सुबह उठने के बाद सूर्योदय से पहले पूरे गांव का चक्कर लगाते हैं. वह साइकिल पर लाउड स्पीकर लगाकर मंत्रों का जाप और भजनों का जाप करते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Bihar Viral News : भारत में हिन्दू धर्म के लोग सुबह उठते ही सबसे पहले सूर्य देवता को जल चढ़ाते हैं. पूजा-पाठ करते हैं फिर अपने दिनचर्चा की शुरुआत करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बिहार में एक ऐसा गांव है जहां लोग सुबह उठने के बाद सूर्योदय से पहले पूरे गांव का चक्कर लगाते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं घनबेरिया गांव की. इस गांव में हर सुबह करीबन आधा दर्जन से भी अधिक लोग गांव का भ्रमण करते हैं.

क्या है मामला

बिहार में जमुई जिला खैरा प्रखंड में घनबेरिया गांव स्थित है. इस गांव में लोग सुबह 4 बजे उठकर रोजाना गांव का चक्कर लगाते हैं. वह साइकिल पर लाउड स्पीकर लगाकर मंत्रों का जाप और भजनों का जाप करते हैं. इस ग्रुप में शामिल सभी लोग पूरे गांव में भजन गाते हुए घूमते हैं. इसका उद्देश्य गांव में सुख-शांति और समृद्धि कायम करने का प्रयास है.

लोगों की मान्यता

गांव के लोगों का कहना है कि सुबह ऐसे भगवान का नाम लेने से उनका कल्याण होता है. साथ ही सुबह की मॉर्निंग वॉक भी हो जाती है. इससे लोगों की सेहत भी बनी रहती है और भगवान का नाम भी ले लेते हैं. आपको बता दें कि इस गांव के लोग अलार्म लगाकर नहीं सोते हैं. जब उनके कानों में मंत्र और भजनों की आवाज जाती है तो उनकी आंख अपने आप खुल जाती है.

पशु-पक्षी का लाभ

गांव के लोगों का कहना है कि सुबह भगवान का नाम लेने से मनुष्य का तो भला होता ही है. उनके साथ पशु-पक्षी का भी कल्याण होता है. पहले कुछ लोगों ने यह पहल की फिर धीरे-धीरे टोली में लोग शामिल होते गए.

calender
11 August 2023, 02:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!