Ajab-Gajab News : महिला को अपने ही बच्चे को चूमना पड़ा भारी, गंभीर बीमारी की हो गई शिकार

Australia Viral News : पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में 30 वर्षीय मेलिसा हॉवर्ड महिला ने प्रेग्नेंसी के समय पहले बच्चे को किस किया. जिसके बाद वह साइटोमेगालोवायरस की चपेट में आ गईं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Australia News : किसी भी महिला के लिए मां बनना एक तरह से दूसरे जीवन की शुरुआत होती है. अपने बच्चे की प्रति मां का स्नेह बहुत होता है. मां अपने बच्चों को बार-बार चूमकर उसके प्रति अपने प्यार को व्यक्त करती है. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि बच्चे को चूमकर मां दुर्लभ बीमारी से ग्रसित हो सकती है. जी हां ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. दरअसल पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में मेलिसा हॉवर्ड नामक 30 वर्षीय महिला के साथ ऐसा हुआ है. उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान अपने पहले बच्चे को चूम लिया था और उसके साथ खाना खा लिया था.

सीएमवी की चपेट में आई मेलिसा

डेली मेल रिपोर्ट के मुताबिक मेलिसा पेशे से एक नर्स हैं. उन्होंने प्रेग्नेंसी के समय पहले बच्चे को किस किया. जिसके बाद वह संक्रमण साइटोमेगालोवायरस की चपेट में आ गईं. इस वायरस का प्रभाव इतना था कि उनके पेट में पल रहा बच्चा विकलांगता का शिकार हो गया. उन्होंने कहा कि हमें कहा जाता है कि जब हम गर्भवती हों तो बहुत सी चीजों का ध्यान रखें, लेकिन इस वायरस का नहीं जो हर जगह है.

भयानक होता है साइटोमेगालोवायरस

जानकारी के अनुसार यह वायरस लार के साथ शारीरिक तरल पदार्थों से फैलता है. इसके लक्षण हल्के होते हैं, जिसका इलाज नहीं किया जा सकता. यह आपके खून में जरिए आपके पेट में पल रहे बच्चे तक पहुंच जाता है और बच्चे को संक्रमित कर देता है. हैरानी की बात यह है कि इस वायरस से बच्चा सेरेब्रल पाल्सी व बहरापन जैसी गंभीर बीमारियों का शिकार हो सकता है.

जब आपके शरीर में सीएमवी वायरस होता है तो आप बहुत कमजोर महसूस करते हैं. मेलिसा ने कहा जब वह प्रेग्नेंट थी तो 27वें हफ्ते में उन्हें कुछ ठीक नहीं लगा. वह डॉक्टर के पास गई तो डॉक्टर को लगा मेरे खून में कुछ पेशानी है, लेकिन ध्यान नहीं दिया. लेकिन जब मेरी डिलीवरी हुई तो मेरा दूसरा बेटा अस्वस्थ पैदा हुआ.

calender
24 July 2023, 02:06 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!