Ajab-Gajab : ब्रिटेन में 114 वर्षों के बाद खोला गया पुराना मेडिकल स्टोर, सामान देख हैरान हुए लोग

Old Medical Store : ब्रिटेन में विलियम व्हाइट नाम का एक व्यक्ति 114 साल पुराने मेडिकल स्टोर को चलाता था. अब मेडिकल स्टोर खुला गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Britain Old Medical Store : इंसान को पुरानी चीजें बहुत पसंद आती है. हर किसी को अपनी की बचपन यादों या फिर किसी वस्तु से बहुत लगाव होता है. अगर किसी को उसकी कोई पुरानी चीज मिल जाती है तो वह खुशी से पागल हो जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि लोग पुरानी दुकान को दोबारा खोलने पर खुशी मना रहे हों. दरअसल ब्रिटेन में 114 सालों से एक मेडिकल स्टोर बंद पड़ा था. इसे 1880 में खोला गया था, जिसे अब फिर से खोला गया है.

114 बंद पड़ा रहा स्टोर

जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में विलियम व्हाइट नाम का एक व्यक्ति 114 साल पुराने मेडिकल स्टोर को चलाता था. इसे वर्ष 1880 में खोला गया था और साल 1909 तक स्टोर चला. बाद में विलियम व्हाइट की मौत हो गई और स्टोर को बंद कर दिया गया. लेकिन अब 114 साल बाद मेडिकल स्टोर खुला तो लोग हैरान रह गए. स्टोर की खोज 80 साल पहले हुई थी. लेकिन विलियम व्हाइट की पोती ने 1987 में इस बारे में लोगों को बताया. अब इसे लोगों को दिखाने के मकसद से फिर से खोला गया है.

ये भी पढें-Ajab Gajab: ऑडी से मंडी पहुंचा किसान, जमीन पर कपड़ा बिछाकर बेचने लगा सब्जियां, देखिए वीडियो

मेडिकल स्टोर में मिला ये सामान

मेट्रो यूके की रिपोर्ट के मुताबिक 114 पुराने मेडिकल स्टोर को जब दोबारा खोला गया तो इसमें हैरान कर देने वाला सामान मिला है. यहां पर लिक्विड मेडिसिन से भरे जार, धूल से भरा पुराना टाइप राइटर, नापतोल करने वाला स्केल और दूसरा सामान मिला है. विलियम व्हाइट की मौत के बाद उनका घर बेचा जा रहा था तभी इस कमरे के बारे में पता चला था. इससे पहले दशकों तक किसी को यह नजर नहीं आया था. अब लोग इस मेडिकल स्टोर को देखने आ रहे हैं.

calender
30 September 2023, 04:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!