Ajab-Gazab: अचानक बहने लगी रेड वाइन की नदी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान!

Ajab-Gazab: एक वीडियो सामने आया है जिसमें सड़क पर लाल रंग का पानी बहता दिखाई दे रहा है. असल में ये कोई पानी नहीं बल्कि रेड वाइन है जो नदी बनकर बह रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • शराब के कारखाने में हुआ था एक्सीडेंट
  • कारखाने से बाहर बह गई सारी वाइन

Ajab-Gazab: दुनिया में बहुत ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जो सबको हैरान कर देती हैं. कभी आसमान से मछलियों की बारिश कभी रेगिस्तान में बर्फ पड़ना. इस तरह के कई मामले सामने आते हैं. लेकिन क्या आपने कभी रेड वाइन की नदी देखी है. दरअसल इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें रेड वाइन सड़कों पर बहती नज़र आ रही है. इसका बहाव इतना तेज़ है कि कोई सामने आए तो उसको अपने साथ बहा के ले जा सकती है. 

पुर्तगाल में साओ लोरेंको डी बैरो से एक मामला सामने आया है जहां पर खाली सड़क पर हर तरफ लाल रंग का एक पानी दिखाई दे रहा है. ये पानी कोई आम पानी नहीं है बल्कि महंगी वाइन में शुमार रेड वाइन है. 

सड़क पर बह गई रेड वाइन 

वाइन का इस तरह से सड़क पर बहना एक अजब-गजब मामला है. आमतौर पर लोग वाइन अच्छे खांसे पैसे अदा करके खरीदते हैं, लेकिन इतनी मंहगी शराब का यूं सड़क पर बह जाना वाइन के शौकीनों को सदमा पहुंचा सकता है. दरअसल मामला कुछ ऐसा था कि पुर्तगाल में साओ लोरेंको डी बैरो नाम के शहर में वाइन का कारखाना है जहां पर शराब बनाई जाती है. जानकारी के मुताबिक उसी कारखाने में हादसे की वजह से ये शराब बाहर आ गई. 

22 लाख लीटर शराब बही

एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां सड़क पर लाखों लीटर शराब कस्बे की एक खड़ी पहाड़ी से तेज़ बहाव के साथ नीचे आने लगी. शहर की गलियों से इसे बहते हुए देखकर लोग हैरान हो गए थे. शराब के कारखाने में एक हादसा हो गया था जिसकी वजह से रेड वाइन के बैरल वाले टैंक फट गए. इन टैंको में लगभग 22 लाख लीटर शराब थी. ये इतनी ज़्यादा थी कि इससे पूरा एक स्विमिंग पूल भर सकता था. 

खेतों में मोड़ा गया शराब का रास्ता

इस शराब का बहाव शहर में मौजूद सर्टिमा नदी की तरफ था, जिसका रुख वक्त रहते फायरफाइटर्स ने मोड़ दिया. शराब को खेतों की तरफ करके हालात को काबू में लाया गया. इस मामले पर जिम्मेदार लोगों ने मांफी मांगी और कारखाने में मरम्मत कराई गई. 

calender
12 September 2023, 01:36 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!