Ajab-Gazab: दुल्हन की एक मुस्कुराहट के लिए उड़ाए जाते हैं लाखों रुपये, शादी के लिए ज़रूरी है ये प्रथा

Ajab-Gazab: नाइजीरियन की शादी में एक ऐसा रिवाज होता है, जिसमें दूल्हा तब तक दुल्हन पर पैसे उड़ाता है जब तक उस लड़की के चेहरे पर मुस्कुराहट नहीं आ जाती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दुल्हन को चेहरे पर मुस्कुराहट के लिए उड़ाए जाते हैं पैसे

Ajab-Gazab: शादी किसी के लिए भी एक बड़ा दिन होता है. हमारे भारत में तो शादी को एक त्योहार के तौर पर देखते हैं. शादी से पहले कई तरह की रस्में होती हैं, पूरा परिवार एक साथ होता है. हर धर्म में, हर इलाके में सबकी अपनी रस्में होती हैं. लेकिन कुछ रीति-रिवाज ऐसे होते हैं जो सुनने में बहुत ही अजीब लगते हैं. जैसे कि दुल्हन को खुश करने के लिए उसके ऊपर पैसो की बारिश की जाती है. 

शादी का वीडियो हो रहा वायरल 

हर देश के अपने नियम कानून होते हैं, किसी भी काम को करने के अपने अलग तरीके होते हैं. अक्सर शादी के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. इसी कड़ी में नाइजीरियन शादी के कई वीडियो वायरल हुए हैं, जिनसेम दुल्हन एकदम दुखी सी दिखाई पड़ती है. कई लोग इन वीडियो पर कमेंट करते है कि लड़की की मर्ज़ी से शादी नहीं हो रही जिसके लिए वो दुखी है. लेकिन इन वायरल वीडियो के पीछे की वजह चौकाने वाली है. 

शादी में दुल्हन पर लुटाते हैं पैसे

नाइजीरिया में शादी पर एक रिवाज है, जिसमें दुल्हन पर पैसो की बारिश की जाती है. दरअसल शादियों में ये एक तरह का रिवाज होता है जिसमें लड़की को एकदम दुखी होकर खड़े रहना होता है. इसके बाद दूल्हा उसके ऊपर पैसो की बारिश करता है, और ये सब तब तक चलता है जब तक दुल्हन के चेहरे पर स्माइल ना आ जाए, जैसे ही दुल्हन मुस्कुराती है वैसे ही दूल्हा पैसे लुटाने बंद कर देता है. 

इस तरह की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसको लेकर कई तरह की बातें की जै रही थी. लेकिन पैसो के उड़ाए जाने की असल वजह सामने आने पर लोगों ने इसको अजब गजब रिवाज बताया. 

calender
20 August 2023, 01:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!