Amazing: कबाड़ जली हुई फरारी बिकी 15 करोड़ में, जानिए क्यों किसी ने खरीदा इसे? 

एक शख्स ने पूरी तरह से कबाड़ हो चुकी फरारी को 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 15 करोड रुपए में खरीदा है. यह फरारी 1960 के दशक में आग में जलकर बर्बाद हो चुकी थी. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Amazing: वैसे तो दुनिया भर में तमाम सुपर कार हैं लेकिन उनमें फरारी का अपना अलग ही रुतबा है. अधिकतर लोगों का सपना होता है कि वह एक ब्रांड न्यू चमचमाती हुई फरारी अपने घर लेकर आएं. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि एक व्यक्ति ने इससे उलट एक ऐसी कार को खरीदा जो बिल्कुल कबाड़ हो चुकी थी. बॉडी के नाम पर सिर्फ कार का मलबा ही बचा था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आपको बता दें कि एक शख्स ने पूरी तरह से कबाड़ हो चुकी फरारी को 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 15 करोड रुपए में खरीदा है. यह फरारी 1960 के दशक में आग में जलकर बर्बाद हो चुकी थी. 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह फरारी 1954 के 500 मोंडियल स्पाइडर सीरीज की है. इसको आरएम सोथबी की मोंटेरी नीलामी में बेचा गया और यह 15 करोड रुपए में बिक गई. बताया जा रहा है कि यह कार देख कर ऐसा लगता है मानो किसी कबाड़ के ढ़ेर से निकाली गई हो. 

आपको बता दें कि यह कार किसी जमाने में फरारी फैक्ट्री के पूर्व ड्राइवर फ्रैंको कॉटेज की प्रॉपर्टी थी. उन्होंने इस बेहतरीन कार को 1954 में खरीदा था ताकि इसे रेस ट्रैक पर दौड़ाया जा सके लेकिन 1960 में इसमें आग लग गई. तब से यह कार सुरक्षित रखी हुई है. 

इस कार को जिस शख्स ने खरीदा है वह चाहता है कि इसका गौरव वापस दिलाया जा सके ताकि एक बार फिर से यह कार रेस ट्रैक पर दौड़ सके.

calender
20 August 2023, 09:08 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो