अजब-गजब: जानिए दुनिया के कुछ ऐसे इंसानों के बारे में जिन्होंने खुद को बनाया जानवर

अजब-गजब: दुनिया में आप ने कई तरह के लोगों को देखा होगा. लेकिन क्या आप ने कभी ऐसे लोगों को देखा है जिन्होंने खुद को जानवर का रूप दे दिया.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें देखने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है.

अजब-गजब: दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें देखने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है.  लेकिन कुछ लोग दुनिया में ऐसे भी मौजूद हैं जो खुद का ही रूप बादल कर जानवरों में शामिल हो जाते हैं. साथ ही जानवरों जैसी ही हर चीज करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे इंसानों के बारे में बताने वाले हैं जिनके बारे में सुनकर आप हैरान हो जायेंगे. 

रॉडरिगो ब्रागा 

रॉडरिगो ब्रागा को डॉग मैन के नाम से भी जाना जाता है. ब्राजील में रहने वाले इस शख्स का नाम रॉडरिगो ब्रागा है जो कि पेशे से एक आर्टिस्ट है और कुत्तों को बेहद पसंद करता है.

उनकी इच्छा थी कि वह कुत्ते की तरह दिखे इसीलिए उन्होंने लोकल अथॉरिटीज से इजाजत लेने के बाद एक बीमार कुत्ते को मार कर उस कुत्ते का चेहरा अपने चेहरे पर लगवा लिया. जब उसका चेहरा जुड़ा तो वह भी एक कुत्ते की तरह दिखाई देने लगा.

होरेस रिडलर 

होरेस रिडलर को जेबरा मैन भी कहा जाता है. होरेस रिडलर लंदन का रहने वाला एक स्लाइड शो परफॉर्म था. होरेस रिडलर ने जेब्रा की तरह अपने पूरे शरीर में टैटू बनवा रखे हैं.

 इनके शरीर पर जेब्रा की तरह ही काली और सफेद पट्टियां बनी हुई हैं. होरेस रिडलर ने खुद ही अपना रूप बदलकर ‘’द ग्रेट ओमी’’ या द ग्रेट जेब्रा रख लिया था. 1965 में 83 साल की उम्र में उनकी मृत्यु हो गई थी.

टॉम लेपर्ड 

टॉप लेपर्ड को लेपर्ड मैन भी कहा जाता है. लेपर्ड मैन औप स्काई नाम से दुनिया भर में मशहूर टॉम लेपर्ड का एक अलग ही शौक था. टॉम लेपर्ड का जन्म 14 अक्टूबर, 1935 में ब्रिटेन के वुडब्रिज में हुआ था.

उन्होंने पहले गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दुनिया का टैटू मैन माना था और बाद में सबसे अधिक टैटू वाले वरिष्ठ नागरिक के रूप में मान्यता प्राप्त है इनकी 80 वर्ष में मौत हो गई.

calender
28 July 2023, 12:08 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!