हिंदुस्तान में रहना है, तो 'या हुसैन' कहना...मुहर्रम से पहले जुलूस में लगे विवादित नारे, पुलिस ने लिए एक्शन

Amethi: यूपी के अमेठी से मुहर्रम के जुलूस का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में लोग मुहर्रम के जुलूस के दौरान भड़काऊ और विवादित नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है. इस मामले में पुलिस ने भी जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Amethi: उत्तर प्रदेश के अमेठी में मुहर्रम के जुलूस का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में लोग विवादित नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में लोग नारा लगा रहे हैं कि, अगर हिंदुस्तान में रहना है तो या हुसैन कहना है. वीडियो वायरल होने के बाद मुसाफिरखाना कोतवाली पुलिस जांच में जुट गई है. पुलिस ने जुलूस में विवादित नारे देने वाले कुछ युवकों को हिरासत में ले लिया है उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं अमेठी पुलिस अधीक्षक ने अनूप सिंह ने कहा कि, मुसाफिरखाना कोतवाली में संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि, अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कस्बे में रविवार देर शाम मोहर्रम का जुलूस निकाला गया था. इस जुलूस में कुछ नौजवान युवकों ने विवादित नारा लगाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अमेठी पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. अमेठी के SP ने बताया कि, वायरल वीडियो की जांच के क्रम में वीडियो में दिख रहे कुछ व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है.

सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

इस वीडियो को @SachienTayal नाम के एक एक्स यूजर ने शेयर किया है जिसके कैप्शन में लिखा है, सुन लो, अमेठी के साथ- साथ भारत के हिंदुओं. "हिंदुस्तान में रहना है, तो " या हुसैन " कहना है " समझ गये ना, ये तो शुरुआत है, बस भाजपा को हराते जाओ, और धमकियों के सारे में जीते जाओ. इसके बाद उन्होंने लिखा है, क्या भारत में रहने के लिए ये कहना पड़ेगा, @amethipolice @dgpup को टैग करके शेयर कीजिए.

संत समाज ने जताई आपत्ति

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर संत समाज ने आपत्ति जताई है. अमेठी के संत समाज इस विवादित नारे से काफी नाराज हैं. सागरा आश्रम पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने वायरल वीडियो पर आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री व पुलिस अधीक्षक से मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा है कि, ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना देखने को न मिले और इस तरह का माहौल न बन पाए.

calender
15 July 2024, 11:12 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!