सड़क के किनारे पड़ी थी लावारिस बिल्ली, कुछ इस अंदाज में किया गया अंतिम संस्कार, VIDEO VIRAL

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति सड़क पर मरी हुई एक लावारिस बिल्ली का अंतिम संस्कार करता हुआ दिखाई दे रहा है. 

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video: सड़क दुर्घटनाओं में हर दिन कई जानवर अपनी जान गंवा देते हैं. वाहनों से जानवरों की टक्कर होना आम बात हो गई है. इस दौरान कई जानवर गाड़ियों से टकराने के बाद घायल अवस्था में सड़कों पर पड़े पड़े ही दम तोड़ देते हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति सड़क पर मरी हुई एक लावारिस बिल्ली का अंतिम संस्कार करता हुआ दिखाई दे रहा है. 

वायरल हो रहा इमोशनल करने वाला वीडियो 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक व्यक्ति सड़क किनारे पड़ी बिल्ली की लाश को सफ़ेद तौलिये में लपेटकर सड़क के दूसरी तरफ ले जाता है. इसके बाद वह बिल्ली की लाश को कब्रिस्तान ले जाता है, एक गड्ढा खोदता है, उसमें फूल की पंखुड़ियाँ डालता है और फिर बिल्ली को बड़े सम्मान के साथ फूल के ऊपर रखता है. फिर वह उस पर नमक छिड़कता है, बिल्ली के ऊपर तौलिया डालता है और उसके ऊपर मिट्टी डालकर उसे अंदर दफना देता है. सबसे ऊपर वह फूलों की पंखुड़ियों से हिंदू भगवान "राम" का नाम लिखता है और उसके ऊपर धूपबत्ती जला कर रख देता है. 

वीडियो पर आई यूजर्स की प्रतिक्रिया

एक सप्ताह पहले साझा किए गए इस वीडियो ने  लोगों का ध्यान अपनी और खींचने का काम किया है. इस दौरान कई यूजर्स ने इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में दिल के इमोजी की बौछार कर रहे हैं, और व्यक्ति के इस काम की प्रशंसा कर रहे हैं. 

पालतू जानवरों के प्रति व्यक्ति का प्रेम 

जिस तरह से यह व्यक्ति बिल्ली का अंतिम संस्कार किया है, उससे पता चलता है कि उसके पास कोई पालतू जानवर रहा होगा या वह पालतू जानवरों का प्रेमी होगा. पालतू जानवरों के माता-पिता अक्सर अपने जानवरों के साथ भावनात्मक बंधन विकसित करते हैं, उन्हें अपने परिवार का अभिन्न अंग मानते हैं और उन्हें परिवार के अभिन्न सदस्यों की तरह मानते हैं. जब ये पालतू जानवर किसी कारण से मर जाते हैं या उन्हें फिर से घर मिल जाता है, तो वे यादों का एक बंडल छोड़ जाते हैं, ऐसी यादें जिन्हें ये माता-पिता अपने जीवन के बाकी हिस्सों में संजो कर रखते हैं. 

calender
25 May 2024, 07:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!