Professor Viral Video: BHU के प्रोफेसर ने गाय के गोबर से खेली होली, वीडियो वायरल

Viral Video: देश में 25 मार्च को बड़े धूम धाम के साथ होली का त्योहार मनाया गया. इस बीच बनारस काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के राजनीति शास्त्र विभाग के पूर्व डीन कौशल किशोर मिश्र ने बड़े अनोखे अंदाज में इस त्योहार को मनाया.

JBT Desk
JBT Desk

Professor Viral Video: देश में 25 मार्च को बड़े धूम-धाम के साथ होली का त्योहार मनाया गया. शहर से लेकर गांव तक इस पर्व को मनाने की अलग अलग परंपराएं देखीं गई. इस बीच बनारस काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के राजनीति शास्त्र विभाग के पूर्व डीन कौशल किशोर मिश्र ने बड़े अनोखे अंदाज में इस त्योहार को मनाया. बता दें कि उन्होंने उन्होंने इस पर्व को गाय के गोबर से खेला और इससे खलेने के फायदे में गिनाएं. उनका इस अंदाज में होली खेलने का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. 

प्रोफेसर ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर  पोस्ट किया है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि नाली में दारू पीकर गिरने से बेहतर कि लोग गाय के पवित्र गोबर से होली खेलें. इससे आपकी त्वचा भी निखरेगी. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है वह गोबर पर लेटकर होली खेल रहे हैं और कह रहें कि गाय का गोबर शुद्ध हैं. इससे होली खलने के कई फायदे हैं. हमारे देश के गांवों में लोग गोबर से होली काफी समय पहले से खेलते आ रहें हैं.  प्रोफेसर कहते हैं कि पूराने जमाने में गांवों में रंग, गुलाल और पिचकारी नहीं मिला करती थी. तो लोग इन्हीं प्राकर्तिक चीजों का इस्तेमाल कर होली खेलते थे. 

भोजपुरी अंदाज में बताए फायदे

पूर्व डीन कौशल ने भोजपुरी भाषा में कहा हमारे बुजुर्ग कहा करते थे कि गोबर से मालिश कर ला पूरे सालों साल चमड़ा चमकदार बनल रही. इसलिए हमारे पूरे परिवार ने इस बार गोबर से होली खेली है.

calender
26 March 2024, 10:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो