पार्किंग नियम तोड़ने पड़ा महंगा! लड़की पर लगा 11 लाख का जुर्माना

Viral News : हर देश में ट्रेफिक रुल के अलग- अलग नियम होते हैं ऐसे में अगर नियम तोड़ा जाए तो जुर्माना भी भूगतना पड़ता है. ऐसा ही कार पार्किंग करने के बाद एक लड़की को 'पांच मिनट के नियम' में देरी के कारण 11 लाख का जुर्माना लगा दिया गया। इससे लड़की बेहद आहत हो गई और बोली- ये क्या मजाक है? पढ़िए क्या है पूरा मामला.

JBT Desk
JBT Desk

Viral News : सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. ऐसे में कभी- कभी कोई वीडियो या खबर ऐसी वायरल हो जाती है जिससे हर कोई हैरान हो जाता है. ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें एक महिला ने सिर्फ पांच मिनट की देरी में लगातक कार को पार्क नहीं किया जिसको बाद उसे 11 लाख का जुर्माना भुगतना पड़ा. 

शहरों में पार्किंग एक बड़ी समस्या है इस समस्या से निपटने के लिए नए-नए कानून बनाए जा रहे हैं हालांकि कुछ जगहों पर नियम ना मानने पर बेहद कड़ी कार्रवाई की जाती है ब्रिटेन में एक लड़की को पार्किंग की वजह से लाखों रुपये का जुर्माना देना पड़ा.

67 बार नियमों का उललंघन करने का आरोप 

21 साल की हन्नाह रॉबिन्सन नाम की लड़की अपने काम के चलते काउंटी डरहम के डार्लिंगटन शहर में अपनी गाड़ी पार्क करती थी. लड़की का कहना है कि वो रोजाना पार्किंग शुल्क के तौर पर 8.50 पाउंड (900 रुपये) देती थी। इसके बावजूद उसके ऊपर 67 बार नियमों का उललंघन करने का आरोप लगाकर £11,390 (11 लाख) का भारी जुर्माना लगाया है.पार्किंग चलाने वाली कंपनी का कहना है कि हन्नाह पार्किंग में आने के बाद पांच मिनट के अंदर टिकट खरीदने में विफल रही, ऐसे में उनपर ये जुर्माना लगाया है.

'ये तो मजाक है'

पार्किंग चलाने वाली कंपनी ने बताया कि ‘पांच मिनट’ के अंदर टिकट लेने की शुरुआत इसलिए की गई, जिससे बिना पैसे दिए लोग कार को पार्क ना कर सकें और ऐसे लोगों पर रोक लगाई जा सके. वहीं लड़की ने बताया कि पार्किंग में टिकट मशीनें अक्सर खराब रहती हैं, इसलिए मैं ऑनलाइन भुगतान करती हूं, हो सकता है इसमें कभी-कभी देरी हो जाती हो लेकिन मैंने रोजाना पार्किंग के पैसे चुकाए हैं.

इंटरनेट में गड़बड़ी 

लड़की ने दावा किया कि कार पार्किंग के  अंदर इंटरनेट में कुछ गड़बड़ी के कारण 5 मिनट से ज्यादा का समय लग सकता है. लेकिन ये हास्यास्पद है. मैंने पार्किंग के पैसे चुकाए हैं, उन्हें इसकी कोई परवाह ही नहीं है. 21 साल की लड़की का कहना है कि मैंने एक्सेल से संपर्क करने की हर संभव कोशिश की, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

calender
04 August 2024, 09:54 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!