पर्स में कंडोम, नाइट क्लब में पार्टी... 58 कर्मचारियों के साथ रिलेशन में थी ये महिला गवर्नर, खूबसूरती की वजह से फेमस

China News: सरकारी और सम्मानित पद पर बैठे लोगों को रिश्वत लेते अपने कई बार देखा होगा और सुना होगा, लेकिन चीन से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. यहां एक चीनी महिला अधिकारी अपने ही कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाने और करोड़ों रुपये घूस लेने में दोषी पाई गई है.

JBT Desk
JBT Desk

China News: दुनियाभर से सरकारी ऑफिसर को लेकर अक्सर रिश्वत लेने की खबर सामने आती है.  सरकारी और सम्मानित पद पर बैठे कुछ ऐसे लोग हैं जो रिश्वत लेकर लोगों का काम करते हैं. एक ऐसा ही रिश्वतखोरी का मामला चीन से सामने आया है जो बेहद हैरान कर देने वाला है. यहां एक चीनी महिला अधिकारी पर आरोप है कि उसने अधीनस्थ लोगों और कर्मचारियों के साथ प्रेम संबंध और यौन संबंध बनाए. 52 साल की ये महिला कभी अपनी खूबसूरती को लेकर सुर्खियों में थी लेकिन अब अपने पद पर रहते हुए यौन संबंध बनाने और रिश्वत लेने की वजह लाइमलाइट में है.

दरअसल, जिस चीनी महिला की अधिकारी की हम बात कर रहे हैं उसका नाम झोंग यांग है. झोंग यांग पर आरोप है कि उसने अपने अधीनस्थ लोगों और कर्मचारियों के साथ प्रेम संबंध और यौन संबंध बनाए हैं और रिश्वत लिए हैं. संगीन आरोप लगने के बाद पिछले साल अप्रैल के महीने में इस महिला अधिकारी को उसके पद और पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था.

यौन संबंध के अलावा करोड़ों रुपये घूस लेने का आरोप

पश्चिम चीन की इस महिला अधिकारी पर 58 कर्मचारियों के साथ संबंध बनाने और 8 मिलियन डॉलर से अधिक की रिश्वत लेने का आरोप है. भ्रष्टाचार के जुर्म में इस महिला अधिकारी को जेल भेज दिया गया. 52 वर्षीय झोंग यांग, पहले गुइझोउ प्रांत के कियानन प्रान्त की गवर्नर के रूप में काम कर चुकी हैं और अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें 'सुंदर गवर्नर' के रूप में जाना जाता था.

बैग में हमेशा रखती थी कंडोम

SCMP के एक रिपोर्ट के मुताबिक, झोंग के 58 प्रेमी थे जिसके साथ अक्सर वह निजी नाइट क्लबों में जाती थी. इतना ही नहीं उसके बैग में हमेशा कंडोम रहता था. बता दें कि यांग 22 साल की उम्र में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल हो गई और राजनीति करने लगी थी. बाद में उसे यांग नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) में कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी निभाई. हालांकि इतने गंभीर आरोप लगने के बाद पिछले साल ही उसे गवर्नर के पद से हटाया गया था.

ऐसे हुआ खुलासा

जानकारी के मुताबिक, उनके 58 पुरुष अधीनस्थों के साथ संबंध थे, जो 'ओवरटाइम काम' और 'बिजनेस ट्रिप' का दावा करके अपने निशान छुपाती थी. गुइझोउ सरकार ने पिछले साल झोंग के खिलाफ जांच शुरू की थी. भ्रष्टाचार और कदाचार का दोषी पाए जाने के बाद झोंग को 13 साल की जेल की सजा सुनाई गई. इसके साथ ही 1 मिलियन युआन ($140,000) का जुर्माना भी लगाया गया. वहीं कम्युनिस्ट पार्टी और नेशनल पीपुल्स कांग्रेस दोनों से निष्कासित कर दिया गया.

calender
21 September 2024, 06:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!